लाइव टीवी

Covid-19 Update Delhi: कोरोना संक्रमण से मरने वाले 26 प्रतिशत लोगों की रही ये उम्र
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: May 21, 2020, 7:56 AM IST
Covid-19 Update Delhi: कोरोना संक्रमण से मरने वाले 26 प्रतिशत लोगों की रही ये उम्र
दिल्ली में कोरोना वायरस से हुई मौत का आंकड़ा 176 तक पहुंच गया है,

Corona Update Delhi: कोरोना (Corona) महामारी के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित पूरा देश परेशान रहा. इस खतरनाक वायरस की चपेट में आकर कई लोगों की जान चली गयी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) महामारी के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित पूरा देश परेशान रहा. इस खतरनाक वायरस की चपेट में आकर कई लोगों की जान चली गयी. कोरोना संक्रमण के होने वाली मौतों की संख्या बढ़ती जा रही है. दिल्ली में कोरोना वायरस से हुई मौत का आंकड़ा 176 तक पहुंच गया है. जानकारी मिली है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के कारण जान गंवाने वालों में से 26 प्रतिशत से अधिक लोग 50 से 59 वर्ष की आयु वर्ग के थे. आधिकारिक आंकड़ों से यह पता चला है. केंद्र सरकार को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू करना पड़ा. इस लॉकडाउन का चौथी बार विस्तार किया गया है. लॉकडाउन अब 31 मई तक जारी रहेगा.

बुधवार को सामने आये 534 नये मामले
अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस से हुई मौत का आंकड़ा 176 तक पहुंच गया है, जबकि बुधवार को कोविड-19 संक्रमण के 534 नए मामले सामने आए हैं, जिससे शहर में संक्रमितों की संख्या 11,000 से अधिक हो गई है. कुल मृतकों में से 92 मरीज 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के थे, जो मृतकों का 52 प्रतिशत से अधिक है.

47 मरीजों की उम्र रही 50-59 साल



बुधवार को जारी नवीनतम स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, उनमें से 47 मरीजों (26.71 प्रतिशत) की उम्र 50-59 के बीच और 37 मरीजों (21.02 प्रतिशत) की उम्र 50 वर्ष से कम थी. दिल्ली में 534 नए मामलों के साथ, कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 11,088 हो गई है.



दिल्ली सरकार अपना रही है ये नयी प्रक्रिया
दिल्‍ली सरकार ने यहां के कई इलाकों को अलग अलग श्रेणी में बांटने के लिये नयी प्रक्रिया अपनाने का निर्णय लिया है. इसे रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा जायेगा. गौरतलब है कि फिलहाल दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन में हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग इसकी शुरुआत कर दी है. जानकारी मिली है कि कोरोना के मामलों के आधार पर श्रेणियों का बंटवारा शुरू होगा.

सरकार ने दिल्ली को तीनों जोन में बांटने के लिए एक प्रक्रिया जारी की है और यह जल्द पूरा हो जायेगा. इसका वर्गीकरण नगरपालिका के वार्डों के आधार पर होने की संभावना है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हालिया वर्गीकरण मापदंडों के अनुसार, शहर के सभी 11 जिले रेड जोन में हैं.



ये भी पढ़ें: 


Weather Update:दिल्लीवाले हो जायें सावधान! वीकेंड से पहले लू कर सकती है परेशान
First published: May 21, 2020, 7:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading