दिल्ली में रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविर में आग, 50 से अधिक झोपड़ियां जलकर खाक, दमकल की 5 गाड़ियों ने पाया काबू

देर रात तीन बजे आग पर काबू पा लिया गया. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के निकट रोहिंग्या शरणार्थियों के एक शिविर में आग लग जाने से 50 से अधिक झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दक्षिणपूर्व दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन (Kalindi Kunj Metro Station) के पास लगी आग (FIRE) में 53 झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. अग्निश्मन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना शनिवार को हुई और दमकल विभाग को इसकी सूचना रात करीब 11 बजकर 55 मिनट पर मिली. अधिकारी ने बताया कि आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने बताया कि कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास मदनपुर खादर (Madanpur Khadar) में घटनास्थल पर दमकल की पांच गाड़ियां भेजी गईं, देर रात तीन बजे आग पर काबू पा लिया गया.

    पुलिस ने बताया कि रोहिंग्या शिविर में आग लगने की पीसीआर (पुलिस नियंत्रण कक्ष) को फोन के जरिए जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस मदनपुर खादर के कंचन कुंज में घटनास्थल पर पहुंची. बाद में आग को काबू में कर लिया गया.

    इस बाबत पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) आर पी मीणा ने कहा, ‘56 झोंपड़ियां जलकर खाक हो गईं, जिनमें करीब 270 रोहिंग्या शरणार्थी रह रहे थे. अभी यह पता नहीं लग पाया है कि आग क्यों लगी और उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

    वहीं, कल राजधानी के लाजपत नगर इलाके (Lajpat Nagar localities) में सुबह कपड़ों की दुकान में आग (Fire) लग गई थी. सुबह करीब 10 बजे के आसपास दुकान में आग लगते ही बाजार में अफरा-तफरी मच गई थी. फौरन दमकल विभाग (Fire Department) को सूचना दी गई. आग बुझाने के लिए जल्द ही 16 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं थीं.

    देखते लपटों ने भयावह रूप अख्तियार कर लिया था
    जानकारी के मुताबिक, लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट के ब्लॉक-1 में मौजूद दुकान में आग लगी थी. आग की लपटें इतनी विकराल हैं कि इस बुझाने में फायर ब्रिगेड के कर्मियों को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही थी. बताया जा रहा था कि आग कपड़े के एक शोरूम में लगी थी. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला था. दमकल विभाग के कर्मचारी जल्द से जल्द आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे थे. आग लगने के बाद लाजपत नगर मार्केट के स्थानीय दुकानदारों ने पहले इसे बुझाने का प्रयास किया, लेकिन देखते ही देखते लपटों ने भयावह रूप अख्तियार कर लिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.