दिल्ली में कोविड-19 संबंधी अपराधों के 600 से अधिक मामले दर्ज, 300 से ज्यादा गिरफ्तार

इस दौरान धोखाधड़ी से हासिल किये गए करोड़ों रुपये बरामद किये गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस (Police) लगभग 300 बैंक खातों और 900 से अधिक फोन नंबरों को बंद कर चुकी है. इस दौरान धोखाधड़ी से हासिल किये गए करोड़ों रुपये बरामद किये गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कोविड-19 संबंधी अपराधों के 660 से अधिक मामले दर्ज कर चुकी है और 300 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस द्वारा साझा किये गए आंकड़ों के अनुसार 13 अप्रैल से 18 मई के बीच ऑक्सीजन सिलेंडरों (Oxygen cylinders) और कोरोना वायरस दवाओं की कथित जमाखोरी (Hoarding) तथा कालाबाजारी के 109 जबकि कोविड-19 संबंधी मदद दिलाने के बहाने लोगों के साथ कथित धोखाधड़ी के 492 मामले दर्ज किये गए हैं.

    उन्होंने कहा कि कुल 312 लोगों को पकड़ा गया है. इनमें से अधिकतर लोगों को राष्ट्रीय राजधानी के बाहर से गिरफ्तार किया गया. पुलिस लगभग 300 बैंक खातों और 900 से अधिक फोन नंबरों को बंद कर चुकी है. इस दौरान धोखाधड़ी से हासिल किये गए करोड़ों रुपये बरामद किये गए हैं.

    मास्क नहीं पहनने पर चालान काटा गया था
    वहीं, शुक्रवार को खबर सामने आई थी कि दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा धीरे-धीरे कम हो रहा है. दिल्ली में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 35,683 रह गई है. वहीं, शुक्रवार को 3,009 नए मामले रिकॉर्ड किए गए तो 7,288 ने रिकवर भी किया. दूसरी ओर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पूरी सख्ती से निपटते हुए चालान भी काट रही है. लोगों के मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सार्वजनिक जगह पर थूकने पर खूब चालान काटे जा रहे हैं. शुक्रवार को भी इन सभी का पालन नहीं करने पर 3,048 लोगों का चालान किया गया. कोरोना रोकथाम नियमों का पालन नहीं करने वालों पर शिकंजा कसते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से जगह-जगह चलाए गए अभियानों में 2,551 लोगों का मास्क नहीं पहनने पर चालान काटा गया था.