लाइव टीवी

दिल्ली-NCR में पुलिस पर 3 साल में 600 से ज्यादा बार हुआ हमला, वकीलों ने ही 8 बार बोला धावा

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 9:17 AM IST
दिल्ली-NCR में पुलिस पर 3 साल में 600 से ज्यादा बार हुआ हमला, वकीलों ने ही 8 बार बोला धावा
पिछले तीन सालों में पुलिस पर हमले के मामले बढ़े हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

लोकसभा (Loksabha) में गृह राज्यमंत्री कृष्ण रेड्डी ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में पुलिस (Police) पर हो रहे हमलों में काफी इजाफा हुआ है. हालांकि इन मामलों में कुछ गिरफ्तारियां भी हुई हैं लेकिन ये मामले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 9:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. पिछले कुछ वर्षों में दिल्ली-एनसीआर में पुलिस (Police) के ऊपर हुए हमलों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. इस बात की जानकारी लोकसभा में खुद सरकार ने दी. बताया गया कि तीन साल के अंतराल में दिल्ली-एनसीआर में पुलिस पर 600 से ज्‍यादा बार हमला हुआ है.

8 बार वकीलों ने किया पुलिस पर हमला
लोकसभा में गृह राज्यमंत्री कृष्ण रेड्डी ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में पुलिस पर हो रहे हमलों में काफी इजाफा हुआ है. उन्होंने बताया कि 2017 से अक्टूबर 2019 के बीच वकीलों ने ही आठ बार पुलिस पर हमला किया है. इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि अभी तक ‌किसी को भी इन मामलों में गिरफ्तार नहीं किया गया है.

437 लोग गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में पुलिस के ऊपर हमला करने के आरोप में 437 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था. जबकि 2018 में 458 अपराधियों को इस आरोप में पकड़ा गया है. बात करें 2019 की तो 31 अक्टूबर तक पुलिस पर हमला करने के आरोप में 331 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि बीते दो नवंबर को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों की झड़प हुई थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने कमिश्नर के दफ्तर के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया था. इसके अगले दिन वकीलों ने भी पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया था. इस घटना के महीने भर से ज्यादा समय बीतने के बावजूद पुलिस अभी तक आरोपी किसी वकील को गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

Loading...


ये भी पढ़ें- MCI की परीक्षा पास नहीं कर पा रहे हैं विदेशी डिग्री वाले MBBS डॉक्टर, जानें क्यों?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 6:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...