ग्रेटर नोएडा की गौशाला में भूख से मर गईं एक दर्जन से ज्यादा गाय!

जलपुरा गांव की इस गौशाला में गायों के मरने की यह दूसरी घटना है. बीते साल भी गायों की मौत हुई थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

जलपुरा गांव की इस गौशाला में गायों के मरने की यह दूसरी घटना है. बीते साल भी गायों की मौत हुई थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

ओडिशा के सांसद ने ट्वीट (Tweet) कर इस घटना की जानकारी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को भी दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 9:54 AM IST
  • Share this:
नोएडा. एक बार फिर गौशाला (Cow Shelter) में गायों की मौत का मामला सामने आया है. गायों की मौत का यह नया मामला ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) से जुड़ा है. अथॉरिटी जलपुरा गांव में एक गौशाला का संचालन करती है. बीते दिनों गौशाला में करीब एक दर्जन गायों की मौत (Cow Death) हो गई है. ओडिशा के एक सांसद जब गौशाला पहुंचे तो गायों की मौत का मामला सामने आया. सांसद का आरोप है कि गायों की मौत की वजह भूख, इलाज न मिलना और लापरवाही है. गायों की मौत की जानकारी सामने आते ही जिला प्रशासन, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और पशु चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

गौरतलब रहे कि जलपुरा गांव की इस गौशाला में गायों के मरने का यह कोई पहला मामला नहीं है. बीते साल सितम्बर में भी इस गौशाला में करीब आधा दर्जन गायों की मौत हो गई थी. हालांकि, उस वक्त गायों की मौत की वजह भूख न होकर कुछ और ही सामने आई थी.

गौशाला आए थे सांसद अनुभव मोहंती

ओडिशा में बीजू जनता दल के सांसद अनुभव मोहंती गौशाला गए थे. चर्चा यह है कि किसी तरह सांसद को गौशाला में गायों के मरने की जानकारी हो गई थी. इसके बाद भी वो गौशाला गए थे. गौशाला के हालात देखने के बाद सांसद ने एक ट्वीट किया है.
cows died, starvation, cowshed, jalpura, Greater Noida Authority, twitter, tweet, CM yogi adityanath, odisha, गायों की मौत, भुखमरी, गौशाला, जलपुरा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, ट्विटर, ट्वीट, सीएम योगी आदित्यनाथ, ओडिशा

Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट से कालिंदी कुंज तक जून से बिना रुके फर्राटा भर सकेंगे वाहन, जानिए पूरा प्‍लान

ट्वीट के साथ उन्होंने मरी हुई गायों की फोटो भी शेयर की है. साथ ही उन्होंने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्वीट करते हुए गौशाला के हालात को संभालने का आग्रह किया है. हालांकि, इस ट्वीट के बाद सांसद को अभी इस बारे में दोनों तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है.



अभी और भी गाय बीमार हैं, पहुंची डॉक्टरों की टीम

गौशाला में गायों के मरने की सूचना मिलने के बाद पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों की टीम भी गौशाला पहुंच गई. गायों के शवों का पोस्टमार्टम किया गया. सूत्रों की मानें तो कई गाय अभी भी बुरी तरह बीमार और मरणासन्न हालत में हैं. ऐसी गायों का इलाज चल रहा है. आरोप यह भी लगे हैं कि गौशाला में साफ-सफाई का अच्छा इंतजाम नहीं है. गर्मी बढ़ने से हालात और खराब हो रहे हैं. हालांकि न तो ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और न ही डॉक्टरों की टीम ने अभी कोई अधिकारिक जानकारी दी है कि गायों की मौत किस वजह से हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज