Delhi: शराब खरीदने के लिए लगी 1 किलोमीटर से भी लंबी लाइन, 70% टैक्‍स बढ़ने का नहीं दिखा असर, देखें Video
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi: शराब खरीदने के लिए लगी 1 किलोमीटर से भी लंबी लाइन, 70% टैक्‍स बढ़ने का नहीं दिखा असर, देखें Video
दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में शराब खरीदने के लिए लगी लंबी लाइन. (फोटो साभार: ANI)

केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने शराब पर 70% तक COVID-19 टैक्‍स लगा दी है. इसके बावजूद राजधानी के सुरा प्रेमियों पर इसका कोई खास असर पड़ता नहीं दिख रहा है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. केजरीवाल सरकार ने शराब पर 70% तक COVID-19 टैक्‍स लगा दी है. इससे शराब की कीमतों में जबरदस्‍त वृद्धि हुई है. हालांकि, राजधानी के सुरा प्रेमियों पर इसका कोई खास असर पड़ता नहीं दिख रहा है. सुबह निर्धारित समय पर दुकान खुलते ही शराब खरीदने वालों की भीड़ लग गई. दिल्‍ली के कल्‍याणपुरी इलाके में दारू खरीदने के लिए एक किलोमीटर से भी लंबी लाइन लग गई. बता दें कि लॉकडाउन के तीसरे चरण (Lockdown 3.0) में दिल्‍ली सरकार ने शराब की दुकानों को शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी है. तकरीबन डेढ़ महीने बाद शराब की दुकानें खुलने पर बड़ी तादाद में लोग दारू खरीदने पहुंच रहे हैं.

लॉकडाउन 3.0 के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब बिक्री की अनुमति दे दी गई है. सोमवार से दिल्ली के कई इलाकों में इसकी शुरुआत की गई. इस दौरान महानगर के कुछ इलाकों में लोग पानी के लिए लंबी लाइन लगाकर खड़े रहे, तो दूसरी ओर शराब की दुकानों के बाहर भी कतार लगा कर लोग खड़े हैं.


गोल मार्केट में भी रही भीड़
दिल्ली के गोल मार्केट एरिया में शराब खरीदने के लिए लोगों की काफी भीड़ मौजूद रही. यहां शराब खरीदने लोगों की लंबी लाईन लगी है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के जरूरी नियम का पालन कराने का प्रयास किया जा रहा है. मीडिया से बातचीत में एक शराब दुकान के कर्मचारी ने कहा कि इसकी बिक्री के लिए एक्ससाइज डिपार्टमेंट से परमिशन मिली है. साथ ही इस इलाके के एसएचओ ने भी अनुमति दी है.



सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कराया जा रहा पालन
शराब खरीदने से पहले ग्राहकों से सोशल डिस्टेंसिंग के जरूरी नियमों का पालन कराया जा रहा है. इस दौरान शराब खरीदने वाले व्यक्ति को सैनिटाइज कर भेजा जा रहा है. साथ ही गोला बनाकर लोगों को लाइन में खड़ा किया है. ताकि सही तरीके से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके.

 

ये भी पढ़ें:

Lockdown: शराब निर्माताओं की मांग, दिल्‍ली में मिले होम डिलीवरी की अनुमति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading