लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस के Helpline नंबर पर मदद की गुहार, अब तक 40 हजार से ज्यादा कॉल
Delhi-Ncr News in Hindi

लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस के Helpline नंबर पर मदद की गुहार, अब तक 40 हजार से ज्यादा कॉल
सेंट्रल दिल्ली जिला इलाके में महीने के आखिरी दिनों में 'पुलिस ऑफ द मंथ' (Police Of The Month) का चुनाव किया जाएगा. इसमें चयनित जवान का पोस्टर शानदार तरीके से प्रदर्शित किया जाएगा,

कोरोना महामारी (Covid-19) के संकट के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. इस दौरान आम लोगों को किसी भी तरह की समस्या होने पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सहायता देने का दावा कर रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना महामारी (Covid-19) के संकट के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. इसका तीसरी बार भी विस्तार किया गया है. इस लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आम लोगों को किसी भी तरह की समस्या होने पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सहायता देने का दावा कर रही है. इसी बीच जानकारी मिल रही है कि दिल्ली पुलिस के हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number) पर 24 घंटे के भीतर लॉकडाउन से संबंधित 801 कॉल आई हैं. अधिकरियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस के चौबीसों घंटे, सातों दिन चलने वाले हेल्पलाइन नंबर 011-23469526 पर अबतक कुल 40,176 कॉल आई हैं.

इस दौरान लोगों ने लॉकडाउन के दौरान हो रही दिक्कतों को दूर करने के लिये मदद मांगी है. उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार दोपहर दो बजे से शुक्रवार दोपहर दो बजे तक कुल 801 कॉल आईं.

दिल्ली पुलिस का साथ देने का वादा
राजधानी दिल्ली में पुलिस कर्मी कोरोना योद्धा के तौर पर लगातार काम कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस के कई जवान कोरोना संक्रमण की चपेट में भी आ चुके हैं. इसके अलावा एक पुलिसकर्मी की इस खतरनाक वायरस से मौत हो चुकी है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने कई बार हॉस्पिटल जाने के  अलावा लोगों के घर तक राशन पहुंचाने का भी काम किया है. इसके अलावा बड़ी संख्या में जरूरतमंदों को खाना उपलब्ध कराया गया.
83 जवान हो चुके हैं संक्रमित


दिल्ली पुलिस के लगभग 83 जवान इस समय कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. हालांकि, उनमें से कुछ ने ठीक होने के बाद ड्यूटी भी जॉइन कर ली है.

कोरोना योद्धा लगातार कर रहे हैं ड्यूटी
दिल्ली पुलिस के ये जवान लॉकडाउन पाबंदी के दौरान लगातार ड्यूटी करते दिखें. दिल्ली में कोरोना संक्रमण मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसके बावजूद कोरोना योद्धाओं ने आम जनों को इस संक्रमण से दूर रखने के लिए मिले काम को सही तरीके से निभाया. लॉकडाउन का सही तरीके पालन हो और कोई भी व्यक्ति इसका उल्लंघन नहीं करे इसके लिए दिल्ली पुलिस लगातार काम करती रही.

 

 

ये भी पढ़ें: 

मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए ट्रेन यात्रा का खर्च उठाएगी केजरीवाल सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading