Home /News /delhi-ncr /

Covid-19 Update: दिल्ली के अस्पतालों में काम करने वाले 100 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी मिले पॉजिटिव

Covid-19 Update: दिल्ली के अस्पतालों में काम करने वाले 100 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी मिले पॉजिटिव

एम्स दिल्ली के कैंसर विभाग की एक नर्स और दो बच्चे संक्रमित मिले हैं.

एम्स दिल्ली के कैंसर विभाग की एक नर्स और दो बच्चे संक्रमित मिले हैं.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के एम्स (AIIMS) और सफदरजंग हॉस्पिटल सहित 4 हॉस्पिटल के 14 और स्वास्थ्यकर्मी खतरनाक कोरोना वायरस (Covid-19) से संक्रमित मिले हैं.

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के एम्स (AIIMS) और सफदरजंग हॉस्पिटल सहित 4 हॉस्पिटल के 14 और स्वास्थ्यकर्मी खतरनाक कोरोना वायरस (Covid-19) से संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा बाड़ा हिन्दूराव हॉस्पिटल का इस तरह का मामले सामने आने के बाद वहां सैनिटाइजेशन किया गया. अमर उजाला की एक खबर के अनुसार, दिल्ली के 14 हॉस्पिटल के 100 से अधिक डॉक्टर और नर्स के अलावा 100 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. एम्स, सफदरगंज के साथ अन्य हॉस्पिटलों में मिले संक्रमितों का इलाज जारी है.

    कैंसर विभाग की नर्स और दो बच्चे मिले पॉजिटिव
    एम्स दिल्ली के कैंसर विभाग की एक नर्स और दो बच्चे संक्रमित मिले हैं. सफदगजंग हॉस्पिटल के प्रसूति विभाग में तैनात 1 नर्स, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज की एक नर्स और सफाई कर्मी और बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल के 4 डॉक्टर Covid-19 के चपेट में आ चुके हैं. जबकि दिल्ली कैट्स का कर्मचारी नरेला में कोरोना पॉजिटिव मिला है. इस कर्मचारी को निगरानी केंद्र में रखा गया है.

    लिस्ट में अंबेडकर हॉस्पिटल का भी नाम
    जानकारी के अनुसार, दिल्ली के 13 हॉस्पिटल से इस तरह की खबर आ रही थी. लेकिन इस लिस्ट में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर डॉस्पिटल का नाम शामिल हो चुका है. अंबेडकर हॉस्पिटल में कुछ दिनों पहले एक पॉजिटिव महिला की मौत हो गई थी. ये महिला हॉस्पिटल में भर्ती होने के दौरान संदिग्ध नहीं पाई गई थी. लेकिन यहां आने के बाद इस तरह का लक्षण मिलने के बाद उसकी जांच कराई गई. उसके बाद इसकी पुष्टि हुई. जानकारी मिलने के बाद यहां के कर्मचारी को क्वारंटाइन किया गया था. रविवार को यहां के 8 कर्मचारियों के रिपोर्ट के आने के बाद इन सभी को भर्ती कर लिया गया.

    मैक्स और आरएमएल की दो नर्स संक्रमित
    ईस्ट दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में कार्यरत एक नर्स पॉजिटिव मिली है. बताया जा रहा है कि विश्वास नगर की रहने वाली ये नर्स कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने के बाद इस खतरनाक वायरस की चपेट में आई है. जानकारी मिली है कि इस नर्स की मां सफदरजंग हॉस्पिटल में सिनियर नर्सिंग अधिकारी हैं. इसके अलावा जयप्रवेश हॉस्पिटल का एक लिफ्टमैन भी कोरोना संक्रमित मिला है.

    हिंदूराव हॉस्पिटल किया गया सैनिटाइज
    नार्थ दिल्ली में नगर निगम के हॉस्पिटल हिंदूराव में एक नर्स के कोरोना डॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिली. उसके बाद पूरे हॉस्पिटल को सैनिटाइज किया गया. इस नर्स के संपर्क में आने वाले 52 लोगों की पहचान हुई है. जिनमें से 7 लोगों के सैंपल को जांच के लिए भेजा जा चुका है. उसके अलावा अन्य लोगों के सैंपल सोमवार को लिए जाएंगे. सोमवार से यहां की इमरजेंसी वार्ड मेडिसिन, गायनी औऱ पीडियाट्रिक की ओपीडी सेवाएं चालू हो जाएंगी. लेकिन इस दौरान मरीजों को सीमित संख्या में एंट्री मिलेगी.



    ये भी पढ़ें: 

    कोरोना योद्धा: ये IPS अधिकारी कैंसर के ऑपरेशन के पहले तक करता रहा ड्यूटी !

    Tags: Corona duty, Corona patients, Corona warriors, Coronavirus Epidemic, Coronavirus Update, Delhi, Delhi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर