COVID 19 Update: 24 घंटे में दिल्ली पर बरपा कहर, 1 हजार से ज्यादा नए संक्रमित, 13 लोगों की मौत
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID 19 Update: 24 घंटे में दिल्ली पर बरपा कहर, 1 हजार से ज्यादा नए संक्रमित, 13 लोगों की मौत
हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले.

दिल्ली में एक ही दिन में रिकॉर्ड कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिलने के बाद अब स्वास्‍थ्य विभाग के साथ ही सरकार भी चिंतित है. लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए अब कुछ कड़े कदम उठाए जा सकते हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) संक्रमण दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. अब ‌दिल्ली में इसने पिछले 24 घंटों में अपना कहर बरपाया है. राजधानी में 24 घंटों के अंदर 1024 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. वहीं 13 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में अभी तक कुल संक्रमित मामलों की संख्या 16281 हो गई है. लगातार तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए अब राज्य सरकार भी चिंता में है और माना जा रहा है कि जल्द ही लॉकडाउन को लेकर कुछ गंभीर कदम उठाए जा सकते हैं.

जताई थी आंकड़ा बढ़ने की आशंका
इससे पहले ही अधिकारियों ने बुधवार को आशंका जताई थी कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के चलते होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. बुधवार को भी राजधानी में कोरोना के मामलों मों रिकॉर्ड तेजी देखी गई थी और करीब 792 मामले सामने आए थे. वहीं सफदरजंग अस्पताल ने राजधानी दिल्ली की डेथ ऑडिट कमेटी को 1 फरवरी से 16 मई के बीच हुई 53 मौतों की जानकारी दी है. वहीं बुधवार तक कुल संक्रमण के मामले बढ़कर 15,257 हो चुके थे.

केंद्र सरकार द्वारा संचालित सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बलविंदर सिंह ने कहा, ‘1 फरवरी से 16 मई के बीच अस्पताल में 53 मौतें हुईं हैं. हम मौतों सहित हर मामले की प्रगति की रिपोर्ट स्वास्थ्य मंत्रालय को देते हैं.’ दिल्ली सरकार ने कहा कि, सफजरजंग अस्पताल ने बुधवार को ही मौतों में बड़े उछाल की सूचना दी थी.



हरियाणा के बॉर्डर सील


वहीं दिल्‍ली में बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने अब दिल्ली से लगती हुई अपनी सभी सीमाओं को सील कर दिया है. कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को ट्वीटर पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली की तरफ से आने वाले लोगों के कारण कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा है और इसी के चलते यह फैसला किया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को आदेश दिया था कि दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर को उन लोगों के लिए खोला जाना चाहिए जो आपताकालीन सेवाओं का हिस्सा हैं.

ये भी पढ़ेंः COVID-19: बिहार मूल के NRI ने बनाया दुनिया का सबसे सस्ता पोर्टेबल वेंटिलेटर
First published: May 28, 2020, 9:13 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading