अश्विनी चौबे बोले-दिल्ली में बेकाबू कोरोना को गृह मंत्री ने संभाला था, अब भी नहीं होने देंगे वैक्सीन की कमी!

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे का कहना है कि दिल्ली में कोविड वैक्सीन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे का कहना है कि दिल्ली में कोविड वैक्सीन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी.

स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में कोरोना नियंत्रण के लिये पूरे देश में युद्ध स्तर पर कार्य किये गये. दिल्ली में भी जब कोरोना बेकाबू हो गया था, तब केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने स्वयं आकर इसको काबू किया. इतना ही नहीं, कोरोना रोकथाम के लिये कई अहम निर्णय भी लिये.दिल्ली में कोविड वैक्सीन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. भारत सरकार पर्याप्त मात्रा में कोविड वैक्सीन की सप्लाई दिल्ली को करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 9:27 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी चौबे (State Minister Ashwani Chaube) ने कहा कि मोदी सरकार (Modi Government) के नेतृत्व में कोरोना (Corona) नियंत्रण के लिये पूरे देश में युद्ध स्तर पर कार्य किये गये. दिल्ली में भी जब कोरोना बेकाबू हो गया था, तब केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने स्वयं आकर इसको काबू किया. इतना ही नहीं, कोरोना रोकथाम के लिये कई अहम निर्णय भी लिये.



इस बीच देखा जाए तो दिल्ली में भी लगातार अब कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार (Delhi Government) सभी लोगों का जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराना चाहती है. साथ ही केंद्र सरकार से मांग कर रही है कि दिल्ली में वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या डबल की जाए.


इस मामले पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे का कहना है कि दिल्ली में कोविड वैक्सीन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. भारत सरकार (Government of India) पर्याप्त मात्रा में  कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की सप्लाई दिल्ली को करेगी. उन्होंने यह बात भी कही कि सभी दिल्लीवासियों का टीकाकरण किया जाएगा.




दरअसल, आज केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी चौबे दक्षिणी निगम के कार्यक्रम में पहुंचे थे. राज्यमंत्री चौबे ने दक्षिणी निगम द्वारा मध्य जोन के निजामुद्दीन क्षेत्र में स्वाचालित बहुमंजिला पजल कार पार्किंग का शिलान्यास किया और सौर पैनल ई- चार्जिंग स्टेशन की स्थापना के लिये दक्षिणी निगम ने उनकी उपस्थिति में एनटीपीसी के साथ एम.ओ.यू पर हस्ताक्षर भी किये गए. साथ ही 19 निगम डिस्पेंसरियों एवं टीकारण केंद्र में आधुनिक उपकरण जनता को समर्पित किये.


उन्होंने दक्षिणी निगम के मृतक कोरोना योद्धाओं (Corona Worriors) को श्रद्धांजलि भी अर्पित की. सवालों के जवाब में यह भी कहा कि निगम कोरोना योद्धाओं की सहायता के संबंध में दिल्ली सरकार द्वारा केन्द्र सरकार को कोई प्रस्ताव भेजा जायेगा, तो उस पर केन्द्र सरकार जरूर विचार करेगी. उन्होंने कहा कि दक्षिणी निगम ने कोरोना काल में जनता को उच्चतम नागरिक सेवाएं उपलब्ध कराने के लिये विशेष रूप से स्वास्थ्य और सफाई सेवाओं में सरहानीय प्रयास किए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज