Home /News /delhi-ncr /

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कोरोना ब्‍लास्‍ट, प्रदेश में जिला पहुंचा टॉप पर

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कोरोना ब्‍लास्‍ट, प्रदेश में जिला पहुंचा टॉप पर

गाजियाबाद में मिले सबसे अधिक कोरोना के मरीज.

गाजियाबाद में मिले सबसे अधिक कोरोना के मरीज.

Ghaziabad Corona News- प्रदेश में सबसे ज्‍यादा मरीज दिल्‍ली से जुड़े दोनों जिलों गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर से मिल रहे हैं. चौबीस घंटे में जहां गाजियाबाद से 1344 मरीज और गौतमबुद्ध नगर से 1223 मरीज मिले हैं. जबकि प्रदेश में तीसरे नंबर पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ है, जहां पर 1114 मरीज मिले हैं. करीब सात माह बाद गाजियाबाद में दोबारा से इतनी संख्‍या में मरीज मिले हैं.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. जिले में सोमवार को कोरोना ब्‍लास्‍ट हो गया है. एक दिन में 1344 मामले सामने आए हैं. उत्‍तर प्रदेश में गाजियाबाद जिला कोरोना के मामले में टॉप पर है. चौबीस घंटे में सबसे ज्‍यादा मरीज यहीं मिले हैं. पूरे प्रदेश में 8334 मरीज कोरोना पाजिटिव मिले हैं. जिले में मौजूदा समय 3599 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है, वहीं 15 मरीज अस्‍पताल में भर्ती हैं.

प्रदेश में सबसे ज्‍यादा मरीज दिल्‍ली से जुड़े दोनों जिलों गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर से मिल रहे हैं. चौबीस घंटे में जहां गाजियाबाद से 1344 मरीज और गौतमबुद्ध नगर से 1223 मरीज मिले हैं, वहीं तीसरे नंबर पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ है, वहां पर 1114 मरीज मिले हैं. करीब सात माह बाद दोबारा से इतनी संख्‍या में मरीज मिले हैं.

इससे पूर्व 30 मई 2021 को सबसे अधिक 1375 मामले संक्रमण के दर्ज किए गए थे. अप्रैल और मई 2021, वह दौर था, जब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चरम पर थी, हर दिन हजार से ऊपर मामले दर्ज किए जा रहे थे. अप्रैल में जहां संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 12 हजार, 467 तक था, तो वहीं मई में यह संख्या बढ़कर 14 हजार, 870 तक पहुंच गई थी.

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण बढ़ने से व्‍यापार हुआ आधा, बुकिंग को लेकर परिजन असमंजस में

अब जनवरी में फिर से मरीजों की संख्या वही आंकड़ा छू रहा है. मरीजों की संख्या एक हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है, हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या दोगुनी हो रही है. हालांकि बड़े पैमाने पर मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है. जनवरी माह में संक्रमितों की संख्या 4 हजार, 549 हो गई है. डीएसओ डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि संक्रमण लगातार बढ़ रहा है लेकिन राहत की बात यह है कि स्थिति गंभीर नहीं है. डीएसओ ने लोगों से अपील की है कि संक्रमण गंभीर नहीं है लेकिन फिर भी पूरी तरह से सावधानी बरतें.

आपके शहर से (गाजियाबाद)

Tags: Corona Case, Ghaziabad News, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर