लाइव टीवी

...अग्निकांड को मजाक न समझते तो बच जाती ज्यादातर वर्करों की जान!

नासिर हुसैन | News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 7:21 PM IST
...अग्निकांड को मजाक न समझते तो बच जाती ज्यादातर वर्करों की जान!
फैक्ट्री में लगी इस आग में 43 लोगों की मौत हो चुकी है. फोटो. एपी

Delhi Anaj Mandi Fire: देर रात मजाक करते-करते सोए थे वर्कर (Worker), इसलिए सुबह आग की बात को उन्होंने मजाक में लिया, एक रस्सी के सहारे तीन लोगों ने अपनी जान बचा ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 7:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अनाज मंडी अग्निकांड में समस्तीपुर (बिहार) के हरपुर गांव निवासी रहबर और रकबर उन खुशनसीबों में से एक हैं, जिनकी जान बच गई है. इन दोनों से बातचीत करने वाले इसी गांव के निवासी रहीम का कहना है कि दोनों की जान एक रस्सी ने बचाई. दोनों के मुताबिक फैक्ट्री के अंदर सो रहे ज्यादातर वर्करों को जब सुबह उनके साथी जगा रहे थे तो उन्होंने मजाक समझा था, क्योंकि देर रात तक ये सभी मजाक करते-करते सोए थे. वे सुबह नींद में भी थे, इसलिए भी दोस्तों की बात को गंभीरता से नहीं लिया.

अकबर और रकबर के दोस्त रहीम बताते हैं कि इन दोनों ने अपने दूसरे साथियों को जगाने की कोशिश की. कुछ तो जग गए लेकिन कुछ मजाक ही समझ रहे थे. ऐसे में अकबर और रकबर चौथी मंजिल पर चढ़कर रस्सी के सहारे पड़ोस के एक मकान पर उतरे. वहां से किसी तरह नीचे आए. जब तक उनके दोस्त संभलते, काफी देर हो चुकी थी.

हरपुर गांव में छाया मातम
बिहार के हरपुर गांव (समस्तीपुर जिला) के आठ लोगों की दिल्ली अग्निकांड में मौत हो गई है. गांव में मातम फैला हुआ है. न जाने यह कैसा दिन था जब उनके आठ साथियों को एक लापरवाही ने असमय छीन लिया. इस अग्निकांड में 43 लोगों की मौत हो गई है. ज्यादातर बिहार के थे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा देने का आदेश दिया है. उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री आश्विनी चौबे ने दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल का दौरा कर घायलों का हालचाल पूछा. अस्पताल प्रशासन को अच्छे से अच्छे इलाज के लिए निर्देश दिए. इस आग में घायल हुए लोगों का हिंदू राव अस्पताल, आरएमएल, लेडी हार्डिंग और एलएनजेपी अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है.


 

ये भी पढ़ें:Delhi Fire: फरिश्‍ता बनकर आया ये बच्चा, ऐसे बचाई लोगों की जान

Delhi Fire: फायरमैन राजेश शुक्ला ने जान पर खेलकर फैक्ट्री में फंसे 11 लोगों की जान बचाई  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 7:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर