लाइव टीवी

एक लाख रुपए में मां ने बेटी का किया सौदा, चंगुल से ऐसे मुक्त हुई पीड़िता
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: September 16, 2019, 11:16 AM IST
एक लाख रुपए में मां ने बेटी का किया सौदा, चंगुल से ऐसे मुक्त हुई पीड़िता
मां ने अपनी ही बेटी को एक लाख रुपये में बेच दिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्‍ली महिला आयोग (Delhi Woman Commission) ने बताया कि होटल में सौदा करने के बाद किशोरी की मां ने उसे शाहिद नामक शख्‍स को सौंप दिया था. वह वहां से किसी तरह भागने में सफल रही थी.

  • भाषा
  • Last Updated: September 16, 2019, 11:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के बवाना (Bawana) से 15 साल की एक लड़की को मुक्त कराया गया है. किशोरी को उसकी मां ने पिछले सप्ताह कथित रूप से तस्करों के हाथों बेच दिया था. दिल्ली महिला आयोग (Women Commission) किशोरी को तस्‍करों के हाथों से बचाने की जानकारी दी. आयोग के अनुसार मुक्त कराई गई किशोरी ने कहा कि उसकी मां ने उसके एक साल के भाई को पिछले महीने तस्करों को बेच दिया था. वहीं, आयोग ने बताया कि युवती की मां ने 15 सितंबर को उसे बहन के घर बदरपुर चलने की बात कही थी, लेकिन बदरपुर जाने के बजाय आरोपी मां उसे निजामुद्दीन (Nizamuddin) में एक होटल में लेकर पहुंच गई थी.

निजामुद्दीन से पहुंची बवाना गांव
महिला आयोग ने बताया कि होटल में किशोरी का सौदा करने के बाद मां ने बेटी से कहा कि उसे कहीं और जाना होगा. आरोपी मां ने बाद में उसे बताया कि शाहिद नाम का शख्‍स उसे घर ले आएगा, लेकिन शाहिद कथित तौर पर उसे बवाना गांव में ईश्वर कॉलोनी स्थित अपने घर ले गया. शाहिद के घर पर पहले से मौजूद अन्य लड़कियों ने उसे शादी का जोड़ा पहनकर तैयार होने को कहा. उन्होंने किशोरी को बताया कि उसकी मां ने ही उसे एक लाख रुपए में बेच दिया है.

भागने में रही सफल



हालांकि, एक दिन के अंदर ही किशोरी किसी तरह शाहिद के घर से भागने में सफल रही और बवाना में अपने घर पहुंचकर पड़ोसियों से मदद मांगी. इसके बाद पड़ोसियों ने दिल्ली महिला आयोग को फोन किया. लड़की अपनी मां, सौतेले पिता और चार भाई-बहनों के साथ रहती थी. बताया जा रहा है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पीड़िता को आश्रय गृह भेज दिया गया है.



ये भी पढ़ें- 

रात 2 बजे पति ने पत्नी से कहा- 'तलाक- तलाक- तलाक', सुबह मारपीट कर घर से निकाला

बारिश का कहर: इस स्‍कूल में 24 घंटों से फंसे हैं 400 बच्चे और शिक्षक
First published: September 16, 2019, 9:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading