इन शहरों से दिल्‍ली आना होगा महंगा, NHAI करने जा रहा बड़ा बदलाव
Agra News in Hindi

इन शहरों  से दिल्‍ली आना होगा महंगा, NHAI करने जा रहा बड़ा बदलाव
पहले हल्के कॉमर्शियल वाहनों के लिए सिंगल ट्रिप 39 रुपए की थी, जबकि मंथली पास 1170 रुपए का हुआ करता था. (सांकेतिक फोटो)

NHAI के उपमहाप्रबंधक सचिन कुमार (Sachin Kumar) ने बताया कि एनएचएआई हर साल अगस्त में टोल रेट में संशोधन करती है. सरकार के गाइडलाइन के अनुसार ही दरें तय की जाती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 8:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के आगरा और हरियाणा के पलवल और फरीदाबाद से दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को अब ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी, क्योंकि सोमवार को आधी रात से टोल टैक्‍स में वृद्धि की जा रही है. ऐसे में ट्रैवल करने वालों को पहले से ज्यादा टोल टैक्स (Toll Tax) देना पड़ेगा. जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने मासिक टोल दरों में 13 से 39 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. 31 अगस्‍त की आधी रात के बाद से बदरपुर फ्लाईओवर (Badarpur Flyover) से होकर दिल्ली आने-जाने वाले वाहनों को बढ़ा हुआ टोल टैक्स देना पड़ेगा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनएचएआई के उपमहाप्रबंधक सचिन कुमार ने बताया कि एनएचएआई हर साल अगस्त में टोल रेट में संशोधन करती है. सचिन कुमार के मुताबिक, टोल टैक्स बढ़ाने से पहले हर साल सरकार की तरफ से गाइडलाइन आती है. उसी के आधार पर दरों में वृद्धि की जाती है.

महंगा होगा सफर
अब ऐसे में आगरा, पलवल और फरीदाबाद से दिल्ली की तरफ बदरपुर फ्लाईओवर से आने-जाने वाले लोगों को 31 अगस्‍त आधी रात से एक रुपया अधिक टोल देना पड़ेगा. खास बात यह है कि अब कार, जीप वैन और लाइट मोटर व्हीकल को सिंगल ट्रिप के लिए 26, मल्टीपल ट्रिप के लिए 40 और मंथली पास के लिए 793 रुपये खर्च करने होंगे. इसी तरह, लाइट कॉमर्शियल व्हीकल, लाइट गुड्स व्हीकल व मिनी बस को सिंगल ट्रिप के लिए 40, मल्टीपल ट्रिप के लिए 59 और मंथली पास के लिए 1190 रुपये चुकाने होंगे. ट्रक, बस, मल्टीएक्सल व्हीकल को सिंगल ट्रिप के लिए 79, मल्टीपल ट्रिप के लिए 119 व मासिक पास के लिए 2380 रुपये चुकाने होंगे.
पहले देने होते थे इतने पैसे


बता दें कि इससे पहले हल्के वाहनों के लिए सिंगल ट्रिप 26 और मल्टीपल ट्रिप के लिए 39 रुपये देने पड़ते थे. वहीं, मासिक पास 780 रुपये का होता था. साथ ही हल्के कॉमर्शियल वाहनों के लिए सिंगल ट्रिप 39 रुपए की थी, जबकि मंथली पास 1170 रुपए का हुआ करता था. वहीं, हैवी वाहनों के लिए सिंगल ट्रिप 78 और मल्टीपल ट्रिप 117 रुपये थी. मासिक पास के लिए 2341 रुपये देने पड़ते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज