लाइव टीवी

चलते-चलते दो हिस्सों में बंट गई कैफियत एक्सप्रेस, प्लेटफॉर्म पर मची अफरा-तफरी
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 18, 2020, 11:29 AM IST
चलते-चलते दो हिस्सों में बंट गई कैफियत एक्सप्रेस, प्लेटफॉर्म पर मची अफरा-तफरी
ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने की घटना गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर सोमवार देर शाम को हुई

जरा सोचिए अगर आप किसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर खड़े हों और इसी दौरान आपके सामने चलती ट्रेन दो टुकड़ो में बंट जाए तो फिर आपकी क्या हालत होगी. इसी तरह की घटना यूपी के गाजियाबाद रेलवे स्टेशन (Ghaziabad Railway Station) पर हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 11:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जरा सोचिए, अगर आप किसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार कर रहे हों और आपके सामने दौड़ती हुई ट्रेन दो टुकड़ों (हिस्सों) में बंट जाए. यूपी के गाजियाबाद रेलवे स्टेशन (Ghaziabad Railway Station) पर ऐसा ही वाक्या सामने आया है. यहां के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर सोमवार शाम एक ट्रेन चलते समय अचानक दो हिस्सों में बंट गई. जिस कारण स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि कैफियत एक्सप्रेस (Kaifiyat Express) की दो बोगियों की कपलिंग खुलने के कारण यह घटना हुई. गनीमत यह रही कि इस हादसे के बावजूद सभी यात्री सकुशल रहे.

इसकी जानकारी रेलवे कर्मचारियों और ट्रेन में सवार यात्रियों को मिली तो अफरा-तफरी का माहौल हो गया. इसके बाद रेलवे कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे. जानकारी के अनुसार, करीब 45 मिनट बाद दोनों बोगियों को आपस में जोड़कर इस ट्रेन को रवाना किया गया.

आजमगढ़ जा रही कैफियत एक्सप्रेस
दरअसल, कैफियत एक्सप्रेस दिल्ली से चलकर गाजियाबाद के रास्ते आजमगढ़ जा रही थी. इस दौरान सोमवार देर शाम करीब सात बजकर 51 मिनट पर यह ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पहुंची थी. तकरीबन दो मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन की रवानगी के समय इसकी दो बोगियों के बीच की कपलिंग खुल गयी.



बताया जा रहा है कि कैफियत एक्सप्रेस में कपलिंग टूटने की जानकारी ट्रेन के लोको पायलट को मिली. इससे पहले ट्रेन में मौजूद यात्री झटके से दहशत में आ गए. उन्होंने घटना के बाद शोर मचाना शुरू कर दिया.

मौके पर पहुंचे रेलवे और सुरक्षा अधिकारी
जानकारी और अफरा-तफरी के बीच तत्काल रेलवे पदाधिकारी के अलावा आरपीएफ और जीआरपी के पदाधिकारी तत्काल वहां पहुंचे और वहां स्थिति को संभाला. रेलवे के तकनीकीकर्मियों के प्रयास के बाद दोनों बोगियों के बीच के कपलिंग को जोड़ा जा सका.

48 मिनट बाद ट्रेन हुई रवाना
बताया जा रहा है कि लगभग 45 मिनट की मशक्कत के बाद सोमवार रात तकरीबन आठ बजकर 45 मिनट पर ट्रेन को गाजियाबाद से आगे भेजा गया. हालांकि इस घटना में किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है. रेलवे अधिकारियों के अनुसार, ट्रेन की पूरी तरह से जांच करने के बाद आगे की यात्रा के लिए रवाना किया गया.

ये भी पढ़ें: 

राम मंदिर ट्रस्ट को अयोध्या के 9 लोगों ने लिखी चिट्ठी, कहा- वहां मुस्लिमों की कब्र है, कैसे बन सकता भव्य मंदिर

राज्यसभा जाने को लालू दरबार में महारथी टेक रहे मत्था! ये हैं 5 'खास' दावेदार     




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 9:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर