होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

उठी चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग, MP हरनाथ सिंह ने लिखा PM को पत्र

उठी चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग, MP हरनाथ सिंह ने लिखा PM को पत्र

सांसद हरनाथ सिंह ने पूर्व पीएम स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग की है. (फाइल फोटो)

सांसद हरनाथ सिंह ने पूर्व पीएम स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग की है. (फाइल फोटो)

BJP सांसद हरनाथ सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पूर्व पीएम स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने हमेशा किसानों के लिए संघर्ष किया और ये पूरी ईमानदारी से किया गया है. ऐसे में उन्हें भारत रत्न देना चाहिए, साथ ही गंगा एक्सप्रेस वे का नाम चौधरी चरण सिंह गंगा एक्सप्रेस वे रखा जाना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

दिल्ली. 23 दिसंबर को 5वें प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी की जयंती मनाई जाती है. चौधरी चरण सिंह ने किसानों की भलाई के लिए बहुत से काम किये उनको देश इसलिए सबसे बड़े किसान नेता के रूप में भी जानता है. इसीलिए उनकी जयंती के दिन को किसान दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस मौके पर किसानों के लिए उनके योगदान को मद्देनजर रखते हुए बीजेपी राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है उसमें चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग की है.

बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में सांसद ने लिखा, “आज किसान राजनीति के महान नेता भारत के पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत चौधरी चरण सिंह जी का जन्मदिन है. चाहे सरकार हो या सरकार के बाहर, चौधरी साहब ने हमेशा किसानों के लिए एक अविस्मरणीय संघर्ष किया है और यह संघर्ष पूरी ईमानदारी से किया गया है. यह किसी भी राजनीतिक इरादे को पूरा करने के लिए नहीं था. पिछले 7 सालों में आपने पूरी लगन से किसानों के लिए कई काम किए हैं और पूरा देश इसे स्वीकार करता है.”

बीजेपी सांसद हरनाथ यादव ने पत्र में आगे मांग की है कि किसानों के लिए चरण सिंह जी के अविस्मरणीय योगदान को देखते हुए पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण को भारत रत्न देना चाहिए. इसके साथ साथ मेरठ से वाराणसी गंगा एक्सप्रेस मार्ग का नाम चौ. चरण सिंह गंगा एक्सप्रेस मार्ग रखने और तीसरा कृषि भवन का नाम चौधरी चरण सिंह कृषि भवन रखने की मांग की है.

आपको बता दें देश में 23 दिसंबर को राष्ट्रीय किसान दिवस मनाया जाता है. इस दिन किसानों को लेकर पूरे देश मे सरकारी और गैर सरकारी कार्यक्रम किये जाते हैं. इसी के चलते गुरुवार को यूपी के सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लखनऊ में चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि दी और किसान सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए.

Tags: Chaudhary Charan Singh, Pm narendra modi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर