होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /UP By Election: रामपुर की सियासत में नकवी लगा रहे 'खिचड़ी पंचायत', जानें इसके मायने 

UP By Election: रामपुर की सियासत में नकवी लगा रहे 'खिचड़ी पंचायत', जानें इसके मायने 

रामपुर की खिचड़ी पंचायत में मुख्तार अब्बास नकवी

रामपुर की खिचड़ी पंचायत में मुख्तार अब्बास नकवी

Rampur By Election: बीजेपी आलाकमान ने वरिष्ठ नेता और मुस्लिम समाज में बेहतर पकड़ वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री मुख़्तार अ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुख्तार अब्बास नकवी ने पंचायत के दौरान आजम खान का नाम ना लेते हुए निशाना साधा
नकवी रामपुर में विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं
पंचायतों के माध्यम से नकवी पूरे गांव के लोगों के साथ सहभोज करते हैं

रामपुर/ दिल्ली. चुनाव के दौरान सियासत की खिचड़ी तो हर जगह पकने की खबरें सुनाई देती हैं लेकिन रामपुर उपचुनाव में नकवी की खिचड़ी दिखाई भी दे रही है. पूर्व केन्द्रीय मंत्री सह बीजेपी के सीनियर नेता मुख़्तार अब्बास नकवी ने मतदाताओं तक संपर्क करने के लिए रामपुर उपचुनाव में अनूठी पहल के तौर पर “खिचड़ी पंचायत” शुरू की है. रामपुर में मुस्लिम मतदाताओं की बड़ी संख्या है, जिसके कारण हार जीत के निर्णय में मुस्लिम मतदाताओं का वोट निर्णायक भूमिका निभाता है.

इसलिए बीजेपी आलाकमान ने वरिष्ठ नेता और मुस्लिम समाज में बेहतर पकड़ वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी की ज़िम्मेदारी लगाई है. मुस्लिम समाज को बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में करने के लिए नकवी ने रामपुर के ग्रामीण इलाक़ों में अनूठी पहल शुरू की है. मतदाताओं तक सीधे संपर्क करने के लिए उनके गांव में जाकर खिचड़ी पंचायतें शुरू कर दी हैं. इन पंचायतों के माध्यम से नकवी पूरे गांव के लोगों के साथ सहभोज करते हैं और सहभोज में केवल खिचड़ी ही रखी जाती है. इस दौरान नकवी सभी से रू-बरू होते हैं और मोदी और योगी सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं को विस्तार से बताते हैं.

न्यूज 18 इंडिया से बात करते हुए नकवी ने आजम खान का नाम ना लेते हुए निशाना साधा और कहा कि वोटों की जागीरदारी नहीं बल्कि विकास की हिस्सेदारी असली मुद्दा है. जाति, जमात के वोटों के ठेकेदारों की मंडली उसी समाज के विकास पर कुंडली मार कर बैठी रहीं और समावेशी सशक्तिकरण के बजाय सियासी शोषण करती रही. नकवी ने कहा कि दकियानूसी सियासत और दिवालिया विरासत डायलिसिस पर है. नकवी ने आगे कहा कि डबल इंजन की सरकार समाज की सुरक्षित समृद्धि के संकल्प के साथ काम कर रही है.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

अभी तक नकवी ने रामपुर के गांव ककरौआ और नौगांवा में खिचड़ी पंचायत की है. नकवी ये पंचायतें रामपुर में विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना के पक्ष में कर रहे हैं.

Tags: By election, Mukhtar abbas naqvi, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें