• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • जब लोकसभा में मुलायम सिंह ने पूछा- सत्ता पक्ष कहां है?

जब लोकसभा में मुलायम सिंह ने पूछा- सत्ता पक्ष कहां है?

मुलायम सिंह यादव  (फाइल फोटो)

मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

लोकसभा में सपा नेता मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने गुरुवार को सदन में सत्ता पक्ष के सदस्यों की संख्या कम होने का उल्लेख करते हुए पूछा कि सत्ता पक्ष कहां है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. लोकसभा में सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को सदन में सत्ता पक्ष के सदस्यों की संख्या कम होने का उल्लेख करते हुए पूछा कि सत्ता पक्ष कहां है. शून्यकाल के दौरान सपा नेता मुलायम सिंह अचानक अपनी सीट से उठे और उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से अपनी बात रखने की अनुमति मांगते हुए सदन में सत्ता पक्ष की सीटों की ओर इशारा किया.

    सपा नेता ने पूछा, 'सत्ता पक्ष कहां है.' इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, 'दो कैबिनेट मंत्री हैं... डॉ हर्षवर्द्धन हैं, मुख्तार अब्बास नकवी बैठे हैं.' बिरला ने कहा, 'और सबका संरक्षण करने के लिये मैं बैठा हूं.' उस दौरान निचले सदन में दोपहर 1 बजकर 5 मिनट पर सत्ता पक्ष के करीब 60 और विपक्ष के लगभग 50 सदस्य मौजूद थे.

    केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक
    बता दें कि लोकसभा ने गुरुवार को देश में संस्कृत के तीन मानद विश्वविद्यालयों को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने के प्रावधान वाले विधेयक को मंजूरी दे दी. केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक, 2019 पर सदन में हुई चर्चा का जवाब देते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सरकार संस्कृत के साथ ही तमिल, तेलुगू, बांग्ला, मलयालम, गुजराती, कन्नड आदि सभी भारतीय भाषाओं को सशक्त करने की पक्षधर है और सभी को मजबूत बनाना चाहती हैं.

    केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय से देश फिर से विश्वगुरू बनेगा: निशंक
    पोखरियाल ने विपक्ष के कुछ सदस्यों की ओर परोक्ष संदर्भ में कहा कि देश में 22 भारतीय भाषाएं हैं, लेकिन उनमें अंग्रेजी नहीं है. निशंक ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University) बनने से विज्ञान के साथ संस्कृत का ज्ञान जुड़ेगा और देश फिर से विश्वगुरू बनेगा. उन्होंने कहा कि यह विधेयक देश को श्रेष्ठ बनाने की दिशा में एक कदम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक-भारत, श्रेष्ठ-भारत का और देश को विश्वगुरू बनाने का रास्ता इसी से निकलेगा.

    यह भी पढ़ें: 

    Exclusive: क्या है ब्लैक वारंट का फॉर्म नंबर 42, जिसके बाद दी जाती है फांसी

    फांसी से पहले बैजू के आखिरी शब्द- साहब! हमार मुंह मत ढको, हम ऐसे ही चल देंगे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज