Home /News /delhi-ncr /

व्हीलचेयर पर लोकसभा में पहुंचे मुलायम, निर्धारित क्रम से पहले दिलाई गई शपथ

व्हीलचेयर पर लोकसभा में पहुंचे मुलायम, निर्धारित क्रम से पहले दिलाई गई शपथ

यादव को उनके पुत्र एवं आजमगढ़ से सपा सांसद अखिलेश यादव व्हील चेयर पर बैठाकर निचले सदन में लेकर आए. मुलायम का स्वास्थ्य पिछले कुछ दिन से खराब चल रहा है.  ( फाइल फोटो )

यादव को उनके पुत्र एवं आजमगढ़ से सपा सांसद अखिलेश यादव व्हील चेयर पर बैठाकर निचले सदन में लेकर आए. मुलायम का स्वास्थ्य पिछले कुछ दिन से खराब चल रहा है. ( फाइल फोटो )

नेताजी को उनके बेटे और आजमगढ़ से सपा सांसद अखिलेश यादव व्हील चेयर पर बिठाकर निचले सदन लेकर आए थे. उनके खराब स्वास्थ्य को देखते हुए निर्धारित क्रम से पहले लोकसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई गई.

    समाजवादी पार्टी के संरक्षक और मैनपुरी संसदीय सीट से निर्वाचित सांसद मुलायम सिंह यादव मंगलवार को व्हीलचेयर पर संसद पहुंचे. उनके खराब स्वास्थ्य को देखते हुए निर्धारित क्रम से पहले उन्हें लोकसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई गई.

    नेताजी को उनके बेटे और आजमगढ़ से सपा सांसद अखिलेश यादव व्हील चेयर पर बिठाकर निचले सदन लेकर आए. बता दें कि मुलायम का स्वास्थ्य पिछले कुछ दिनों से खराब चल रहा है. उनके सदन में पहुंचने के बाद कार्यवाहक लोकसभा अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने लोकसभा महासचिव से कहा कि मुलायम सिंह यादव सदन के वरिष्ठ सदस्य हैं और आजकल बीमार चल रहे हैं, इसलिए उन्हें पहले शपथ दिलाई जाए.

    पीछे बैठे थे मुलायम

    इसके बाद महासचिव ने शपथ लेने के लिए सपा नेता का नाम पुकारा. मुलायम सिंह यादव मंगलवार को सदन में आगे की पंक्ति में अपनी निर्धारित सीट पर न बैठकर पीछे की पंक्ति में बैठे थे. यादव ने पिछली पंक्ति से ही शपथ ली और इसके बाद लोकसभा सचिवालय का एक अधिकारी उनके पास वो रजिस्टर लेकर गया, जिस पर नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेने के बाद हस्ताक्षर करते हैं. इस रजिस्टर पर यादव ने हस्ताक्षर किए.



    आजम खान भी थे मौजूद

    मुलायम सिंह यादव के शपथ लेने पर सत्ता पक्ष और विपक्षी सदस्यों ने मेज थप-थपाकर उनका स्वागत किया. शपथ लेने के दौरान उनके समीप अखिलेश यादव के अलावा रामपुर से निर्वाचित सपा सांसद आज़म खान और पार्टी के अन्य सांसद मौजूद थे. मुलायम सिंह यादव के शपथ लेने के बाद बीजेपी सांसद साक्षी महाराज सहित कुछ अन्य सदस्य उनके पास गए और उनसे बातचीत करते नजर आए.

    ये भी पढ़ें:

    पर्यावरण सुरक्षा की बानगी बनी इस बेटी की शादी, बैलगाड़ी से आई बारात, पत्तों के मंडप में लिए सात फेरे

    बीजेपी की निगाहें बसपा और सपा के जाटव-यादव वोटबैंक में सेंध लगाने पर

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    Tags: Akhilesh yadav, Azam Khan, Mulayam Singh Yadav, Parliament

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर