Home /News /delhi-ncr /

mundka area fire building owner put 100 lives in danger by ignoring rules nodssp

मुंडका अग्निकांड: बिल्डिंग मालिक ने नियमों को ताक पर रख खतरे में डाली 100 लोगों की जान

Delhi Mundka Fire: मुंडका अग्निकांड की FIR के मुताबिक, बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा परिवार ने करीब 100 से ज्यादा लोगों की जान जोखिम में डाली.

Delhi Mundka Fire: मुंडका अग्निकांड की FIR के मुताबिक, बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा परिवार ने करीब 100 से ज्यादा लोगों की जान जोखिम में डाली.

Delhi Mundka Fire: मुंडका अग्निकांड की FIR के मुताबिक, पुलिस का दावा है कि बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा परिवार ने करीब 100 से ज्यादा लोगों की जान जोखिम में डाली. उन्होंने मानक नियमों की अनदेखी की. पुलिस ने बिल्डिंग के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. मुंडका अग्निकांड के बाद अब बिल्डिंग मालिक पर पुलिस ने केस दर्ज किए हैं. पुलिस का दावा किया है कि बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा परिवार ने करीब 100 से ज्यादा लोगों की जान जोखिम में डाली. नियमों की गई लापरवाह पूर्ण तरीके से अनदेखी की गई. इतनी बड़ी बिल्डिंग, जिसका व्यवसायिक इस्तेमाल हो रहा है, लेकिन उस इमारत में आने और जाने के लिए केवल एक ही रास्ता है, जो गली में अन्दर की तरफ से बना हुआ है.

स्थानीय जांच में पता चला कि बिल्डिंग का मालिकाना हक सुशीला व उनके पुत्र मनीष लाकडा व उनकी पत्नी सुनीता लाकड़ा के नाम है, जबकि कंपनी ‘Cofe Impex Pvt Ltd’ के मालिक हरीश गोयल व वरुण गोयल हैं, जिन्होंने उपरोक्त प्रॉपर्टी को व्यवसायिक तौर पर रेंट पर ले रखा है.

इस्तेमाल करने के बाबजूद गोयल बंधुओं ने इतने सारे कर्मचारियों की सुरक्षा के कोई भी उपाय नहीं किया. बिल्डिंग के अन्दर इमर्जेंसी एक्जिट या अलग से एंट्रेंस का कोई प्रावधान नहीं बनाया गया. आग लगने की स्थिति में जान-माल की सुरक्षा का कोई उपाय ना होने के बावजूद चारों तरफ से बंद बिल्डिंग में इतने ज्यादा (करीब 100) कर्मचारियों को इकट्ठा करके अपने फायदे के लिए इरादतन उनकी जान ली है और कई लोगों को भी चोट पहुंचाकर और काफी लोगों के जीवन को खतरे में डाला है.

आईपीसी की धाराओं में दर्ज हुआ केस 

लिहाजा उपरोक्त व्यक्ति प्रॉपर्टी के मालिक (मनीष लाकड़ा, सुशीला लाकड़ा, सुनीता लाकड़ा) और कंपनी Cofe Impex Pvt Ltd के डायरेक्टर हरीश गोयल व वरुण गोयल ने मिलकर ऑफेंस U/S 304/308/120B/34 IPC का किया है. उन पर IPC की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. बता दें कि इस मामले में 27 लोगों की मौत हुई है. करीब 29 लोग लापता हैं. 12 लोग घायल हैं.

Tags: Delhi Fire, Delhi news today

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर