Home /News /delhi-ncr /

mundka metro station fire incident search operation will take four to five hours more according to ndrf nodnc

मुंडका अग्निकांड: 27 मौतें, 28 अब भी लापता, सर्च ऑपरेशन में लगेंगे 4-5 घंटे, बॉडी के छोटे-छोटे पार्ट मिले

मेट्रो स्टेशन के पास घटनास्थल पर NDRF की टीम बचाव अभियान कर रही है.

मेट्रो स्टेशन के पास घटनास्थल पर NDRF की टीम बचाव अभियान कर रही है.

Mundka Metro Station Fire Incident: कमांडेंट विकास सैनी ने बताया कि हमारी टीम रात 11:30 बजे के आसपास घटनास्थल पर पहुंच गई थी. पहले यहां सर्च अभियान में काफी समस्या हो रही थी. आग पर काबू पा लिया गया था परन्तु दीवारों और छत से जो पानी टपक रहा था वो काफी गर्म था, अब सर्च करने में कोई समस्या नहीं आ रही है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

दूसरी मंजिल पर बॉडी के छोटे-छोटे 7-8 पार्ट मिले हैं.
लगभग 4-5 घंटे में सर्च का काम पूरा हो जाएगा.

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास भंयकर अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. घटनास्थल पर NDRF की टीम बचाव अभियान कर रही है. एनडीआरएफ के असिस्टेंट कमांडेंट विकास सैनी के अनुसार, तीनों फ्लोर पर सर्च कर लिए गए हैं, लेकिन पूरी तरह से दूसरी मंजिल पर एक साइड से सर्च की कार्रवाई जारी है. दूसरी मंजिल पर हमें बॉडी के छोटे-छोटे 7-8 पार्ट मिले हैं. लगभग 4-5 घंटे में सर्च का काम पूरा हो जाएगा.

अब भी 28 लोग गायब
कमांडेंट विकास सैनी ने बताया कि हमारी टीम रात 11:30 बजे के आसपास घटनास्थल पर पहुंच गई थी. पहले यहां सर्च अभियान में काफी समस्या हो रही थी. आग पर काबू पा लिया गया था परन्तु दीवारों और छत से जो पानी टपक रहा था वो काफी गर्म था, अब सर्च करने में कोई समस्या नहीं आ रही है. दिल्ली सिविल डिफेंस के सुनील कुमार के मुताबिक अभी तक 28 लोग गायब हैं, जिसमें 5 पुरुष और 23 महिलाएं हैं. हम गायब लोगों की पूरी जानकारी ले रहे हैं. हमने लोगों को हेल्पलाइन नंबर दिया है. कोई भी जानकारी आने पर उनको तत्काल सूचित किया जाएगा.

जारी किए गए हेल्प लाइन नम्बर
वहीं, दिल्ली सिविल डिफेंस के एस पी तोमर ने कहा है कि हमने लोगों ने हेल्प डेस्क की शुरूआत इसलिए की है ताकि जिन लोगों के परिजन गायब हैं या फिर घायल हैं, उनको सही जानकारी मिल सके और वे परेशान ना हों. बता दें कि दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में भयानक आग लग गई थी. इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 लोगों को बिल्डिंग से सुरक्षित बाहर निकाला गया है. कई लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं.

प्राथमिक जांच में यह पाया गया कि जिस चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में आग लगी, उसमें ज्यादातर कंपनियों के कार्यालय थे. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आग पहली मंजिल पर स्थित एक सीसीटीवी एंड राउटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी में लगी. इस कंपनी के मालिक पुलिस हिरासत में हैं.

Tags: Delhi Fire, Delhi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर