• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली: बेहतर सड़कों के लिए मुंडका निवासियों का प्रदर्शन, रोहतक रोड पर लगा भीषण जाम

दिल्ली: बेहतर सड़कों के लिए मुंडका निवासियों का प्रदर्शन, रोहतक रोड पर लगा भीषण जाम

बेहतर सड़कों के लिए मुंडका के लोगों के सड़क पर उतरने से जाम लग गया है. (सांकेतिक फोटो)

बेहतर सड़कों के लिए मुंडका के लोगों के सड़क पर उतरने से जाम लग गया है. (सांकेतिक फोटो)

Traffic Jam in Delhi: राजधानी दिल्‍ली के मुंडका (Mundka) के कई गांवों के लोगों ने अपने इलाकों में बेहतर सड़क बनाए जाने की मांग को लेकर रोहतक रोड़ पर चक्‍का जाम कर दिया है. इस वजह से वहां कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. इस बीच दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) प्रदर्शनकारियों से बातचीत करके जाम खुलवाने की कोशिश कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्‍ली के मुंडका (Mundka) के कई गांवों के निवासियों ने इलाके में बेहतर सड़कों की मांग को लेकर सोमवार को चक्‍का जाम (Traffic Jam) कर दिया है. यही नहीं, इस वजह से कई किलोमीटर लंबा जाम लग जाने से वाहन चालक परेशान हैं. यह सभी लोग दिल्‍ली के दिवंगत मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के भाई एवं पूर्व महापौर आजाद सिंह के नेतृत्व में धरने पर बैठे हैं. इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं. बता दें कि मुंडका दिल्‍ली के दिवंगत सीएम साहिब सिंह वर्मा का गांव है. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक, मुंडका के कई गांवों के करीब 70 लोगों ने अपनी मांगों को लेकर रोहतक रोड को जाम कर दिया. इससे लंबा ट्रैफिक लग गया है, हम लोगों से बातचीत करके जाम को खुलवाने की कोशिश कर रहे हैं.

    वहीं, प्रदर्शन कर रहे लोगों ने दावा किया है कि इलाके की कई सड़कें गड्ढों से भरी हुई हैं और खराब जल निकासी व्यवस्था के कारण हर बार बारिश होने पर कई दिनों तक पानी भर जाता है. इससे लगातार हादसे होने का डर सताता रहता है, लेकिन सरकार इस ओर ध्‍यान नहीं दे रही है. वहीं, स्थानीय लोगों ने दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी में हाल के दिनों में हुई बारिश के कारण सड़कों की स्थिति और खराब हो गई है. जबकि दिल्‍ली ट्रैफिक के मुताबिक, मुंडका मेट्रो स्टेशन के नीचे प्रदर्शन के कारण दोनों साइड का ट्रैफिक बंद कर दिया है. ट्रैफिक को नांगलोई पानी की टंकी से नजफगढ़ की तरफ व घेवरा मोड़ से कंझावला की तरफ मोड़ दिया गया है.

    70 लोगों का प्रदर्शन बना जंजाल
    पुलिस के मुताबिक, मुंडका के कई गांवों के निवासी संबंधित सरकारी एजेंसियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए और बेहतर सड़कों की मांग कर रहें हैं, इस वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति हो गयी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘करीब 70 लोग आंदोलन का हिस्सा हैं. उन्होंने रोहतक रोड पर कैरिजवे को जाम कर दिया है जिससे यातायात रुक गया है. हम ग्रामीणों से बातचीत कर रहे हैं और मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं.’

    Explainer : DDA की लैंड-पूलिंग पॉलिसी से बदलेगी दिल्ली की किस्‍मत, रोहिणी समेत इन इलाकों को होगा बड़ा फायदा

    इसके साथ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मानसून के दौरान, सड़कों पर जलभराव हो जाता है और उनकी हालत खराब हो जाती है. ग्रामीणों ने संबंधित सरकारी एजेंसियों को मौजूदा स्थिति के बारे में लिखा है. हाल ही में हमने ग्रामीणों और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के बीच एक बैठक आयोजित की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज