Home /News /delhi-ncr /

municipal corporation negligence in delhi bawana 2 people died due to falling in sewer nodbk

दिल्ली के बवाना में नगर निगम की लापरवाही, सीवर में गिरने से 2 लोगों की मौत

मृतकों की पहचान चित्तरंजन और अब्दुल कलाम के रूप में हुई है. (सांकेतिक फोटो)

मृतकों की पहचान चित्तरंजन और अब्दुल कलाम के रूप में हुई है. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना के समय ये लोग घटनास्थल के पास काम कर रहे थे. दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) ने कहा कि उन्हें घटना के बारे में सुबह करीब 11.25 बजे फोन आया.

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नगर निगम की लापरवाही के चलते एक बार फिर से दो लोगों की मौत हो गई है. बाहरी दिल्ली के बवाना इलाके में बुधवार सुबह खुले सीवर के गड्ढे में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं, स्थानीय लोगों में नगर निगम के प्रति काफी गुस्सा है.

अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना के समय ये लोग घटनास्थल के पास काम कर रहे थे. दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) ने कहा कि उन्हें घटना के बारे में सुबह करीब 11.25 बजे फोन आया. डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा, “यह बालाजी चौक से एक बचाव कॉल आया था. हमें बताया गया कि दो आदमी सीवर के गड्ढे में गिर गए हैं. हमने दो फायर टेंडर मौके पर भेजे. दमकलकर्मियों ने लोगों को बाहर निकाला और महर्षि वाल्मीकि अस्पताल भेज दिया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतकों की पहचान चित्तरंजन और अब्दुल कलाम के रूप में हुई है. दमकल अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को घटना की सूचना दे दी गई है.

 शव को बरामद करने में सफलता मिली थी
बता दें कि पिछले महीने दिल्ली के बादली इलाके में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था. तब सीवर में काम करने गए एमटीएनएल के 3 कर्मचारियों समेत 4 लोगों की मौत हो गई थी. बहादुरी दिखाते हुए कर्मचारियों को बचाने के लिए सीवर में उतरा रिक्शा चालक की भी इस हादसे में जहरीली गैस से मौत हो गई थी. तब पुलिस को भारी मश्क्कत के बाद मृतकों के शवों को बरामद किया था. इसके लिए पुलिस को जेसीबी मशीन से सीवर को चौड़ा कर तोड़ना पड़ा था. जिसके बाद शव को बरामद करने में सफलता मिली थी.

Tags: Delhi MCD, Delhi news, Delhi news updates, Sewer Worker

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर