Assembly Banner 2021

रिटायर होने वाले कर्मचारियों की अब पहले से सुध लेगी पालिका परिषद! NDMC मुख्यालय परिसर में बनाई पेंशन हेल्प डेस्क

हर महीने के पहले सोमवार को पेंशन सहायता डेस्क आयोजित किये जायेंगे.

हर महीने के पहले सोमवार को पेंशन सहायता डेस्क आयोजित किये जायेंगे.

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने अपने कर्मचारियों के लिए पेंशन हेल्प डेस्क और पालिका पेंशनर्स दिवस की शुरुआत की है. उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए परिषद एक वर्ष के भीतर सेवानिवृत्त होने वाले पेंशनभोगियों को पेंशन के अनुदान के लिए आवश्यक सभी दस्तावेजों को भरने में सहायता करेगी. उसको सक्षम बनाने के लिए प्रत्येक महीने के पहले सोमवार को पेंशन हेल्प डेस्क का संचालन करेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने अपने कर्मचारियों के लिए पेंशन हेल्प डेस्क और पालिका पेंशनर्स दिवस की शुरुआत की है. इसमें एक वर्ष के भीतर सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों की सुविधा और सहायता के लिए हर महीने के पहले सोमवार को पेंशन सहायता डेस्क आयोजित किये जायेंगे.


नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के वित्तीय सलाहकार पुष्कल उपाध्याय ने एमडीएमसी कन्वेंशन सेंटर (NDMC Convention Centre), जय सिंह रोड, नई दिल्ली में मार्च के पहले सोमवार को पहले पेंशन हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया.


पालिका परिषद के पहले पेंशन हेल्प डेस्क का उद्घाटन करते हुए उपाध्याय ने कहा कि पालिका परिषद न केवल अपने कर्मचारियों के कल्याण लिए सदैव तैयार है, बल्कि पेंशनरों के रूप में भी उनकी देखभाल हमेशा करती है.


उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए परिषद एक वर्ष के भीतर सेवानिवृत्त होने वाले पेंशनभोगियों को पेंशन के अनुदान के लिए आवश्यक सभी दस्तावेजों को भरने में सहायता करेगी. उसको सक्षम बनाने के लिए प्रत्येक महीने के पहले सोमवार को पेंशन हेल्प डेस्क का संचालन करेगी.




उन्होंने यह भी बताया कि ये पेंशन हेल्प डेस्क (Pension Help Desk) पेंशनरों की शिकायतें भी लेगा और उन्हें पेंशन अदालत की तरह हल करेगा. इन हेल्प डेस्क को पेंशन विभाग, कल्याण विभाग, स्थापना ब्रांच और एसबीआई द्वारा संयुक्त रूप से संचालित किया जाएगा.


यह पेंशन हेल्प डेस्क वित्तीय सलाहकार के समग्र मार्गदर्शन में काम करेगा और कल्याण विभाग द्वारा इसका समन्वय होगा. आज पहले पेंशन दिवस के अवसर पर निदेशक (कार्मिक) आर पी साती, लेखा, पेंशन, कल्याण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ 100 से अधिक कर्मचारियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज