पूर्वी दिल्ली में 62 साल की बुजुर्ग महिला से रेप के बाद हत्या, आरोपी युवक गिरफ्तार

आरोपी विपिन डेढा मृतक महिला के घर के पास ही दल्लुपुरा इलाके में ही रहता है.

अस्पताल द्वारा पुलिस को ये भी जानकारी प्रदान की गई थी कि मृतक महिला के गर्दन को तेज हथियार से काटने के साथ -साथ उसके पेट में करीब 25 बार चाकू से गोदकर (multiple sharp injuries) उसकी हत्या की गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली पुलिस (East Delhi Police) की टीम ने दुकान में सब्जी बेचने वाली एक बुजुर्ग महिला (Old Lady) की हत्या से जुड़े मसले में करीब 30 साल के आरोपी युवक विपिन डेढा को गिरफ्तार किया है. इसे वारदात के 24 घंटे के अंदर ही अशोक नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद जब उससे विस्तार से पूछताछ की गई तब पता चला कि उसने पहले उस 62 साल की बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म (Sexual Assault ) किया था. उसके बाद उसकी हत्या कर दी, क्योंकि वो बुजुर्ग महिला उसको पहचानती थी.  उस आरोपी युवक को शक था कि वो बुजुर्ग महिला उस युवक का नाम सबके सामने न बता देगी. इसलिए उस महिला को चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी.

आरोपी विपिन डेढा मृतक महिला के घर के पास ही दल्लुपुरा इलाके में ही रहता है. और वो अक्सर उस महिला की दुकान के आसपास आता रहता था. मृतक महिला बिहार के बेगूसराय जिले की रहने वाली थी ,जो पिछले कुछ समय से पूर्वी इलाके में सब्जी बेचने का काम करती थी. इस मामले में मृतका के बेटे ने लिखित तौर पर अपनी मां की हत्या से जुड़ा मामला दर्ज करवाया था और इस केस की तफ़्तीश की मांग की थी.

करीब 25 बार चाकू से गोदकर की गई थी हत्या
हत्याकांड का ये मामला 13 जून का है. दोपहर करीब दो बजकर 56 मिनट पर पीसीआर कॉल के मार्फत पुलिस को धर्मशीला अस्पताल प्रशासन द्वारा ये जानकारी प्रदान की गई थी कि 62 साल की महिला को अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था ,जिसकी मौत हो चुकी है. उस महिला को तेज हथियार से गोदकर हत्या की गई थी. मृतक महिला दल्लूपुरा इलाके में पीपल चौक के पास रहती थी और अपने घर के पास ही एक सब्जी की दुकान चलाती थी. अस्पताल द्वारा पुलिस को ये भी जानकारी प्रदान की गई थी कि मृतक महिला के गर्दन को तेज हथियार से काटने के साथ -साथ उसके पेट में करीब 25 बार चाकू से गोदकर (multiple sharp injuries) उसकी हत्या की गई है.

पुलिस की टीम ने बरामद कर लिया है
इस मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर तत्काल न्यू अशोक नगर थाना पुलिस की टीम पहुंची और इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एक जांच टीम का गठन किया गया. उसके बाद हत्या वाले लोकेशन का मुआयना करने के बाद एक CCTV कैमरा आसपास में दिखा, जिसके फुटेज( CCTV footage) की जांच के दौरान एक संदिग्ध युवक घूमता हुआ पाया गया. उसके बाद स्थानीय बिट कॉन्स्टेबल की मदत से उस आरोपी युवक को पहचाना किया गया. इसके बाद आरोपी को 24 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया. कड़ाई से हुई पूछताछ के बाद उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया.  इसके साथ हत्या के लिए प्रयोग किया गया चाकू भी उसके बताए गए लोकेशन से पुलिस की टीम ने बरामद कर लिया है.

कोई दुष्कर्म जैसी घिनौनी हरकत कर सकता है क्या ?
आरोपी ने पूछताछ के दौरान इस बात को कबूल किया कि उसने दुष्कर्म किया था. लेकिन उस दुष्कर्म के मामले को दबाने के लिए बाद में उस महिला की हत्या करना उस वक्त उसे बेहतर लगा. क्योंकि वो डर के चलते गुनाह पर गुनाह करता चला गया. लेकिन अब उसे अपनी इस गलती पर बेहद शर्मिंदगी है. ACP कल्याणपुरी के नेतृत्व में SHO न्यू अशोक नगर की टीम ने इस मामले को तफ़्तीश करके तमाम बातों का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया. इस मामले में पुलिस की टीम को अस्पताल प्रशासन द्वारा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट भी तत्काल उपलब्ध करा दी गई थी, जिसमें इस बात को बता दिया गया था कि इस महिला के साथ दुष्कर्म जैसी वारदात भी हुई है. लेकिन बुजुर्ग महिला की उम्र को देखकर किसी को ये विश्वास नहीं कर पा रहा थी कि इस बुजुर्ग महिला के साथ कोई दुष्कर्म जैसी घिनौनी हरकत कर सकता है क्या ?

अफसोस जनक और शर्मिंदगी वाला मामला है
पूर्वी दिल्ली के इस इलाके में 30 साल के युवक के द्वारा 62 साल की बुजुर्ग महिला के साथ इस गंदी हरकत और उसकी हत्या से जुड़ा मसला काफी चर्चा का केंद्र बना हुआ है. लोगों का कहना है कि आजकल मोबाइल पर गंदी वीडियो और गंदी फिल्मों को देखकर इस तरह की घिनौनी हरकत और उसके बाद क्राइम को अंजाम देना बेहद अफसोस जनक और शर्मिंदगी वाला मामला है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.