लाइव टीवी

रमजान: दिल्ली की जेलों में मुस्लिमों के साथ हिंदू भी रख रहे हैं रोजा
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 9:07 AM IST
रमजान: दिल्ली की जेलों में मुस्लिमों के साथ हिंदू भी रख रहे हैं रोजा
प्रतीकात्मक फोटो

केंद्रीय कारागार में बंद 16,665 कैदियों में से 2,658 कैदी रोजा रख रहे हैं. 2,658 कैदियों में से 110 हिंदू हैं. तिहाड़ जेल प्रशासन के अनुसार 31 हिंदू महिला कैदी और 12 हिंदू युवा कैदी रमजान के महीने में रोजा रख रहे हैं.

  • Share this:
दिल्ली की जेलों में 100 से अधिक हिंदू कैदी मुस्लिम कैदियों के साथ रमजान के दौरान रोजा रख रहे हैं. तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि दिल्ली जेल के केंद्रीय कारागार में बंद 16,665 कैदियों में से 2,658 कैदी रोजा रख रहे हैं. 2,658 कैदियों में से 110 हिंदू हैं. तिहाड़ जेल प्रशासन के अनुसार 31 हिंदू महिला कैदी और 12 हिंदू युवा कैदी रमजान के महीने में रोजा रख रहे हैं.

जेल अधिकारियों के अनुसार ‘सहरी’ और अन्य नमाज को देखते हुए निर्धारित भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए ‘लंगर’ के समय में बदलाव किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि कैदियों की कैंटीन में रूह आफजा, खजूर और ताजे फलों का पर्याप्त भंडार है, जिसे कैदी खरीद सकते हैं. सभी केंद्रीय जेलों में ‘रोजा इफ्तार’के भी इंतजाम किए गए हैं.





उन्होंने बताया कि धार्मिक और परमार्थ संगठनों को जेल के अंदर कैदियों के साथ नमाज और ‘रोजा इफ्तार’ के आयोजन की अनुमति है. इसमें आम सुरक्षा एहतियात बरते जायेंगे. दिल्ली की जेलों में तीन जेल तिहाड़, रोहिणी और मंडोली जेल हैं.

ये भी पढ़ें- 



आडवाणी की गिरफ्तारी में बाधा डालने वालों को गोली मारने का आदेश था: लालू

गिरिराज सिंह बोले- पैगंबर पर फिल्म बनाने की हिम्मत किसी में नहीं

सुर्खियां: पटना के स्कूलों में 10 मई से गर्मी छुट्टी, कोर्ट में पीड़िताओं के बयान दर्ज
First published: May 9, 2019, 8:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading