होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /गाजियाबाद में वाहनों की पार्किंग की होगी खास व्‍यवस्‍था, जानें नगर निगम की योजना

गाजियाबाद में वाहनों की पार्किंग की होगी खास व्‍यवस्‍था, जानें नगर निगम की योजना

जल्‍द लागू की जाएगी नई व्‍यवसथा.

जल्‍द लागू की जाएगी नई व्‍यवसथा.

नगर निगम एरिया में चल रही सभी वाहन पार्किंग एक ऐप पर इंटीग्रेट की जाएंगी. इसका सबसे बड़ा फायदा उन लोगों को होगा जो शहर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शहर के बाहर आने वाले लोगों को होगा सबसे अधिक फायदा
नगर निगम की आय में भी होगी बढ़ोत्‍त्‍तरी

गाजियाबाद. नगर निगम गाजियाबाद शहर और शहर में बाहर से आने वाले लोगों के लिए पार्किंग को लेकर खास व्‍यवस्‍था करने जा रहा है. नगर निगम एरिया में चल रही सभी वाहन पार्किंग एक ऐप पर इंटीग्रेट की जाएंगी. इसका सबसे बड़ा फायदा उन लोगों को होगा जो शहर से बाहर रहते हैं. उन्हें पहले ही पता होगा कि वे जहां जा रहे हैं, उसके आसपास कहां नगर निगम की पार्किंग है और वहां कितनी पार्किंग खाली है; इसकी सूचना मोबाइल ऐप के जरिए मिलेगी.

नगर निगम की शहर में अलग-अलग जगह पर तमाम वाहन पार्किंग हैं, ये पार्किंग कहां कहां हैं, इसकी जानकारी केवल वहां रहने वाले लोगों या फिर नगर निगम के पार्किंग विभाग को ही है. हाल ही में नगर आयुक्त डॉ. नितिन गौड़ ने सभी वाहन पार्किंग पर बोर्ड लगाने के लिए कहा है. जल्दी ही वाहन पार्किंग पर बोर्ड लगाया जाएगा. इस बोर्ड पर वाहन की पार्किंग का शुल्क भी लिखा होगा.

इसके अलावा नगर निगम वाहन पार्किंग को और स्मार्ट बनाएगा. निगम का प्लान है कि शहर में चल रही सभी वाहन पार्किंग की लोकेशन मोबाइल ऐप पर दर्ज किया जाए. ऐसे में अगर कोई बाहर का व्यक्ति नगर निगम सीमा में आता है तो उसे पार्किंग का पता ऐप के जरिए लग जाएगा. वो वहां पर वाहन पार्क कर सकेगा. इससे नगर निगम की आय भी बढ़ेगी, साथ ही आम लोगों को इसका फायदा होगा.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

Tags: App, Car Parking New Rules, Ghaziabad News, Uttar pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें