Home /News /delhi-ncr /

नोएडा: स्कूल और पंचायत घरों पर चस्पा किए जाएंगे बिजली बिल के बकायेदारों के नाम

नोएडा: स्कूल और पंचायत घरों पर चस्पा किए जाएंगे बिजली बिल के बकायेदारों के नाम

विभाग की तरफ से बकायेदारों को नोटिस भेजकर उन्हें इस संबंध में सूचित किया जा रहा है.  (सांकेतिक फोटो)

विभाग की तरफ से बकायेदारों को नोटिस भेजकर उन्हें इस संबंध में सूचित किया जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

Noida News: उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर तक ही यह योजना लागू है. उन्होंने बताया कि विद्युत निगम को केवल 29 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है, जबकि 238 करोड़ रुपये बकाया है. ऐसे में इन क्षेत्रों में विशेष ध्यान केंद्रित कर सरकारी विद्यालयों और पंचायत घरों में बकायेदारों के नाम चस्पा किए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. नोएडा (Noida) में बिजली विभाग (Electricity Department) बकायेदारों पर सामाजिक दबाव बनाने के लिए उनके नाम सरकारी स्कूलों और पंचायत घरों में चस्पा करेगा. विभाग की तरफ से बकायेदारों को नोटिस भेजकर उन्हें इस संबंध में सूचित किया जा रहा है. विभाग के मुख्य अभियंता बीएन सिंह ने बताया कि विद्युत निगम में घरेलू, कृषक और व्यावसायिक उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना चल रही है. बकाया राशि (Outstanding Amount) का एकमुश्त भुगतान करने पर ब्याज पर 50 से 100 प्रतिशत छूट मिल रही है.

    उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर तक ही यह योजना लागू है. उन्होंने बताया कि विद्युत निगम को केवल 29 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है, जबकि 238 करोड़ रुपये बकाया है. ऐसे में इन क्षेत्रों में विशेष ध्यान केंद्रित कर सरकारी विद्यालयों और पंचायत घरों में बकायेदारों के नाम चस्पा किए जाएंगे.

     परेशान होकर किसान ने कलेक्टर से गुहार लगाई थी
    बता दें कि उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग की तरफ से इस तरह के अजीबोगरीब मामले आते रहते हैं. पिछले साल ही उत्तर प्रदेश क्षेत्रीय विद्युत मंड़ल सहारनपुर (Saharanpur) ने एक किसान को दो महीने का घरेलू बिजली का बिल 10 लाख रुपए भेज दिया था. इस कारण किसान और उसका परिवार परेशान था. किसान सभी पुराने बिल साथ लेकर बिजली विभाग के चक्कर काट रहा था, लेकिन कोई भी अधिकारी किसान की बात सुनने के लिए तैयार नहीं थे. परेशान होकर किसान ने कलेक्टर से गुहार लगाई थी.

    10 लाख रुपए से भी अधिक का बिल निकालकर उनके पकड़ा दिया
    सहारनपुर जिले के गांव ब्राह्मण माजरा निवासी किसान धर्म सिंह पुत्र लाल सिंह ने बताया कि उसके भाई अतर सिंह के नाम से घर का बिजली का कनेक्शन है. वह लगातार बिजली का बिल भर रहे हैं. मार्च में उन्होंने 14 हजार बिजली का बिल जमा किया था. उन्होंने बताया कि उनका घरेलू कनेक्शन 2 किलो वाट का है. इस हिसाब से उनका 2 महीने का बिल लगभग 1500 रुपए आना चाहिए था. लॉकडाउन के कारण वह 2 महीने अप्रैल और मई का बिल जमा नहीं करा पाए थे. किसान ने बताया कि 1 सप्ताह पहले जब वह बिजली का बिल जमा करने अंबेहटा विद्युत उपकेंद्र पर गए तो वहां कर्मचारी ने कंप्यूटर से 10 लाख रुपए से भी अधिक का बिल निकालकर उनके पकड़ा दिया.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Electricity bill, Electricity Department, Noida news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर