लाइव टीवी

मेलानिया ट्रंप के साथ दिल्ली के स्कूल में नहीं दिखेंगे CM केजरीवाल और सिसोदिया, कार्यक्रम से दोनों के नाम हटे
Delhi-Ncr News in Hindi

एएनआई
Updated: February 22, 2020, 12:02 PM IST
मेलानिया ट्रंप के साथ दिल्ली के स्कूल में नहीं दिखेंगे CM केजरीवाल और सिसोदिया, कार्यक्रम से दोनों के नाम हटे
मिलेनिया ट्रंप के सरकारी स्कूल के दौरे में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया नहीं होंगे शामिल (फाइल फोटो)

पहले तय हुए कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को अमेरिकी प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ स्कूल विजिट (School Visit) में शामिल होना था.

  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) के सरकारी स्कूल के दौरे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया शामिल नहीं होंगे. यह जानकारी दिल्ली सरकार के सूत्रों के हवाले से मिली है. पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री, दोनों को अमेरिकी प्रथम महिला के साथ स्कूल विजिट में शामिल होना था.

25 फरवरी को मेलानिया ट्रंप दक्षिणी दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने जाएंगी. दरअसल, वह दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चलने वाली 'हैप्पीनेस करिकुलम' (Happiness Curriculum) को देखना चाहती हैं. इस कोर्स की देश-दुनिया में काफी चर्चा हुई थी. इसका उद्देश्य पढ़ाई के दौरान बच्चों को खुश रहना सिखाया जाता है. अब इस कार्यक्रम की लिस्ट से दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बाहर हो गए हैं.



1 घंटा स्कूल में समय बिताएंगी मेलानिया
दिल्ली के लिए ये इसलिए भी सम्मान की बात है, क्योंकि पहली बार दिल्ली के किसी सरकारी स्कूल में अमेरिका की प्रथम महिला विशेष मेहमान होंगी. इस दौरान मेलानिया ट्रम्प हैप्पीनेस क्लास में बच्चों के साथ समय बिताएंगी. ये जानने की कोशिश करेंगी कि कैसे सरकारी स्कूल के बच्चों के बीच तनाव कम किया जाता है. लगभग 1 घंटे का समय मिलानिया ट्रंप सरकारी स्कूल में बिताएंगी.

24 फरवरी को आएंगे ट्रंप
आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी की दोपहर को अहमदाबाद पहुंचेंगे. उनके साथ मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा अमेरिकी अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल भी होगा. अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आगरा रवाना हो जाएंगे, जहां वे विश्व प्रसिद्ध ताजमहल का दीदार करेंगे. अपने दौरे के अंतिम चरण में वह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के साथ पीएम नरेंद्र मोदी आगरा नहीं जाएंगे. पहले ये खबरें आई थीं कि पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ ताजमहल देखने जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: नमस्ते ट्रंप: जानें दिल्‍ली के किस सरकारी स्‍कूल में जाएंगी मेलानिया ट्रंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 11:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर