Home /News /delhi-ncr /

names will be changed for many sectors in greater noida announced by minister nand gopal gupta nodbk

बड़ी खबर: ग्रेटर नोएडा में कई सेक्टरों के बदले जाएंगे नाम, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने किया ऐलान

 ग्रेटर नोएडा के कुछ सेक्टर के नाम कोविड-19 के स्वरूपों डेल्टा एवं ओमिक्रॉन से मिलते हैं. (फाइल फोटो)

ग्रेटर नोएडा के कुछ सेक्टर के नाम कोविड-19 के स्वरूपों डेल्टा एवं ओमिक्रॉन से मिलते हैं. (फाइल फोटो)

Greater Noida: दो-दिवसीय दौरे पर गौतम बुद्ध नगर जिले आए मंत्री ने यह भी कहा कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर के नाम सरल, आसान तरीके से और जनता के हित के अनुसार बदले जाएंगे. राज्य द्वारा संचालित बसें उपलब्ध कराना और सेक्टर के नाम बदलना ग्रेटर नोएडा निवासियों की मुख्य मांगों में शामिल हैं. ग्रेटर नोएडा के कुछ सेक्टर के नाम कोविड-19 के स्वरूपों डेल्टा एवं ओमिक्रॉन से मिलते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि ग्रेटर नोएडा में इलेक्ट्रिक वातानुकूलित बसें जल्द संचालित की जाएं. दो-दिवसीय दौरे पर गौतम बुद्ध नगर जिले आए मंत्री ने यह भी कहा कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर के नाम सरल, आसान तरीके से और जनता के हित के अनुसार बदले जाएंगे. राज्य द्वारा संचालित बसें उपलब्ध कराना और सेक्टर के नाम बदलना ग्रेटर नोएडा निवासियों की मुख्य मांगों में शामिल हैं. ग्रेटर नोएडा के कुछ सेक्टर के नाम कोविड-19 के स्वरूपों डेल्टा एवं ओमिक्रॉन से मिलते हैं.

वहीं, पिछले साल खबर सामने आई थी कि नोएडा के निवासियों को गाजियाबाद , कौशांबी और मुरादनगर समेत आधा दर्जन से ज्यादा रूट्स पर अब ई-बसों में सफर करने का मौका मिलने वाला है. यह बस सेवा गाजियाबाद से नोएडा के बीच चलेगी. इसके लिए ग्रेटर नोएडा रोड पर एक डिपो और चार्जिंग स्टेशन बनाया जा रहा है. इस डिपो और चार्जिंग स्टेशन की लागत करीब 14 करोड़ रुपये आ रही है. जल्द ही यहां से बसों का संचालन शुरू होने की उम्मीद है. इसके बाद नोएडा से गाजियाबाद के रूट पर मेट्रो रेल के साथ ही ई-बसों से सफर करने का विकल्प भी खुल जाएगा.

इसके लिए 14 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं
ई-बसों के लिए ग्रेटर नोएडा रोड पर अकबरपुर-बहरामपुर में बस डिपो बनाया जा रहा है. करीब 22 हजार वर्गमीटर एरिया में यह डिपो तैयार किया जा रहा है. इसके लिए 14 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं. डिपो की चारों ओर से बाउंड़ीवॉल, वर्कशॉप, ड्रावइर और कंडक्टर के लिए रेस्ट रूम और ऑफिस बनाने का काम किया जा रहा है.  इसके साथ ही इसी परिसर में चार्जिंग स्टेशन भी बनाया जा रहा है. इसके लिए बिजली विभाग डिपो तक अलग से बिजली की लाइन खींच रहा है. जिस रफ्तार से डिपो का काम चल रहा है.

Tags: Electronic Vehicles, Greater noida news, Noida news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर