Home /News /delhi-ncr /

national business convention in delhi tomorrow delsp

राष्‍ट्रीय व्‍यापारी अधिवेशन दिल्‍ली में कल, 26 राज्‍यों से 2000 प्रतिनिध होंगे शामिल

अधिवेशन की जानकारी देते व्‍यापारी नेता.

अधिवेशन की जानकारी देते व्‍यापारी नेता.

भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय चेयरमैन बाबूलाल गुप्ता ने बताया कि देशभर के व्‍यापारी अपनी मांगों के समर्थन में आजादी के अमृत महोत्‍सव पर राजधानी दिल्‍ली में 41 वां राष्‍ट्रीय व्‍यापारी अधिवेशन का आयेाजन कर रहे हैं. इसमें 26 राज्‍यों के 2000 प्रतिनिधि शामिल होंगे. अधिवेशन में व्‍यापारी भविष्‍य की रूपरेखा तय करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. देशभर के व्‍यापारी अपनी मांगों के समर्थन में आजादी के अमृत महोत्‍सव पर राजधानी दिल्‍ली में 41 वां राष्‍ट्रीय व्‍यापारी अधिवेशन का आयेाजन कर रहे हैं. इसमें 26 राज्‍यों के 2000 प्रतिनिधि शामिल होंगे. व्‍यापारी अधिवेशन में भविष्‍य की रूपरेखा तय करेंगे.

    भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय चेयरमैन बाबूलाल गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को राजधानी दिल्‍ली के कांस्‍टीट्यूशन क्‍लब में अधिवेशन आयोजित किया गया है. जिसमें देश के सात करोड़ व्यापारियों के प्रतिनिधि, जिसमें 13 हजार दाल मिलों, 9600 चावल,मिलों, 8000 आटा मिलों तथा 60000 आटा चक्कियों तथा छोटे स्टील उद्योग, केमिकल उद्योग, इलेक्ट्रोनिक उद्योग, घड़ी निर्माता, खेती के काम आने वाले सबमर्सिबल पम्प निर्माता, गारमेन्ट्स उद्योग, जूते निर्माता, फर्नीचर निर्माता से लेकर हीरा व्यापारियों के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

    मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय प्रकाश जैन ने कहा कि व्यापारी नीति, नियम पर चलते हैं लेकिन उनके लिए बनने वाली नीतियों में उनकी रायशुमारी तक नहीं हो रही है. व्यापार मंडल के राष्ट्रीय वरिष्ठ महामंत्री मुकुन्द मिश्रा ने कहा कि अधिवेशन में व्‍यापारी भविष्‍य की रूपरेखा तय करेंगे. दिल्ली के हेमंत गुप्ता गेहूं, आटा, दाल, चावल, गुड़ पर लगाये गये जीएसटी वापस लेने की मांग की. उन्‍होंने बताया कि राष्ट्रव्यापी अधिवेशन में व्यापारी श्वेत पत्र जारी करेंगे.

    Tags: Business

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर