आरएलडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल, जयंत चौधरी का अध्यक्ष बनना लगभग तय

जयंत चौधरी का पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है.

जयंत चौधरी का पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है.

राष्ट्रीय लोक दल अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह की मृत्यु के बाद पार्टी में अध्यक्ष पद खाली हो गया है. 25 मई को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है.

  • Share this:

नई दिल्ली. राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह (Ajit Singh) की मृत्यु के बाद पार्टी में अध्यक्ष पद खाली हो गया है. कल यानी 25 मई को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (National Executive meeting) बुलाई गई है, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है. वैसे तो अजीत सिंह के पुत्र जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) का चुना जाना लगभग तय है. कल की बैठक में बस औपचारिकताएं पूरी करके उसकी घोषणा कर दी जाएगी.

कार्यकारिणी के 34 सदस्य आज करेंगे अध्यक्ष का चयन

मंगलवार सुबह 11 बजे आरएलडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रखी गई है. कोरोना के चलते यह बैठक वर्चुअल होगी. पार्टी के तमाम नेता इस वर्चुअल बैठक में शामिल होंगे और पार्टी अध्यक्ष को लेकर अपनी राय देंगे. आपको बता दें आरएलडी की कार्यकारिणी में 34 सदस्य हैं जो नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया में भाग लेंगे.

अजीत सिंह की अस्वस्थता के दौरान जयंत ने संभाल रखी थी पार्टी की बागडोर
पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक जयंत चौधरी का राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है. पार्टी नेताओं का मानना है कि जयंत चौधारी लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं और अजीत सिंह जब अस्वस्थ चल रहे थे, तब जयंत ही पार्टी की गतिविधियां चला रहे थे और जरूरी फैसले किया करते थे. इसलिए अब वे पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुके हैं.

पहले दी जाएगी अजीत सिंह को श्रद्धांजलि, फिर शुरू होगी चयन प्रक्रिया

कल की बैठक में सबसे पहले स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह को श्रद्धांजलि दी जाएगी. उसके बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी 34 सदस्य पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर अपनी राय रखेंगे. पार्टी सूत्रों की मानें तो सभी सदस्यों के बीच में नए अध्यक्ष को लेकर एक राय बना ली गई है. अब सिर्फ घोषणा बाकी रह गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज