लाइव टीवी

COVID-19: Uber का बड़ा फैसला, कोरोना आपदा के बीच करेगी ये काम
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 12:09 AM IST
COVID-19: Uber का बड़ा फैसला, कोरोना आपदा के बीच करेगी ये काम
दुनियाभर में 3000 से अधिक कर्मचारियों की छटनी करने वाला है Uber

ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली उबर (Uber) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों के इलाज कार्यों में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराने के लिये राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के साथ साझेदारी की है. कंपनी 150 मुफ्त कार उपलब्ध कराएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2020, 12:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली उबर (Uber) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों के इलाज कार्यों में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को प्रतिबद्ध परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराने के लिये राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) के साथ साझेदारी की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने हाल में नयी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज और पटना के लिए उबर मेडिक सेवा शुरू की हैं.

देगी इतनी मुफ्त कार
शुरुआत में इन शहरों में चिकित्सा सेवाओं के लिए उबर कंपनी 150 मुफ्त कार उपलब्ध कराएगी. जबकि सभी उबर मेडिक एनएचए के पास भेजी जाएंगी. यह सभी कारें पूरी तरह प्लास्टिक शीट से कवर होंगी. इनके ड्राइवर की सीटें पूरी तरह से बंद होंगी, ताकि ड्राइवर और स्वास्थ्य कर्मियों के बीच कोई संपर्क ना हो.

दिल्‍ली और यूपी में कोरोना का कहर



दिल्ली में कोरोनो वायरस (Coronavirus) के केसों संख्या बढ़कर 386 हो गई है. इसमें 259 वे मामले शामिल हैं, जिन्हें निजामुद्दीन मरकज से निकाला गया था. जबकि पिछले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनो वायरस से 5 लोगों की मौत हो गई.अगर यूपी की बात करें तो अब तक 174 लोग चपेट में आ चुके हैं. सबसे अधिक 50 मामले गौतम बुद्ध नगर के हैं. मेरठ में 25, आगरा में 19, सहारनपुर में 12, लखनऊ और गाजियाबाद में दस-दस, बरेली में छह, बस्ती में पांच, आजमगढ़ और फिरोजाबाद में चार-चार, बुलंदशहर, शामली और जौनपुर में तीन तीन, पीलीभीत, वाराणसी और प्रतापगढ़ में दो-दो तथा लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, बागपत, हापुड़, गाजीपुर, हरदोई और शाहजहांपुर में एक-एक मामला सामने आया है.



ये है भारत का हाल
देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यही वजह है कि देश में अब पॉजिटिव केस के साथ ही मौतों का भी आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना के अब तक के सबसे ज्‍यादा 478 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल आकड़ा 2547 पहुंच गया है. जबकि 62 लोग कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं.

(भाषा इनपुट)

 

ये भी पढ़ें

COVID-19: उत्तर प्रदेश में अब तक 174 केस पॉजिटिव, नोएडा में 50 हुआ आंकड़ा

 

Covid-19:देश में यह हैं कोरोना के 14 हॉटस्पॉट, जहां से आए सबसे ज्‍यादा पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 11:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading