होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /AAP के लोगों पर आंगनवाड़ी महिलाकर्मियों ने लगाया बदसलूकी का आरोप, अब महिला आयोग ने भी दिखाई सख्ती

AAP के लोगों पर आंगनवाड़ी महिलाकर्मियों ने लगाया बदसलूकी का आरोप, अब महिला आयोग ने भी दिखाई सख्ती

महिलाकर्मियों ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी के लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की है.

महिलाकर्मियों ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी के लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की है.

National Women Commission on Angawadi Members: दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रे ...अधिक पढ़ें

दिल्ली. राजधानी में आंगनवाड़ी महिलाकर्मी इन दिनों धरना प्रदर्शन कर रही हैं. इस बीच कुछ महिलाकर्मियों ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी के लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की है. यह बात जब राष्ट्रीय महिला आयोग के पास पहुंची तो उन्होंने इस पर नाराजगी जाहिर की. साथ ही संज्ञान लेते हुए महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को पत्र भी लिखा है. खबर के अनुसार आंगनवाड़ी महिलाकर्मियों के साथ जोहरीपुर में आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर बदसलूकी की गई, जिस पर महिलाओं ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पत्र लिखा है. उन्होंने इस मामले पर तुरंत जांच करने और दोषियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए कहा है. पत्र में लिखा गया है, ‘महिला आयोग प्रदर्शनकारी आंगनवाड़ी कर्मियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है और उनके साथ दुर्व्यवहार की निंदा करता है’. साथ ही रेखा शर्मा ने आयोग से भी पूछा है कि उन्होंने इस पर क्या कदम उठाया है. उन्होंने इसकी रिपोर्ट सात दिन के अंदर देने के लिए कहा है. बता दें कि अपने साथ ही बदसलूकी को लेकर आंगनवाड़ी महिलाकर्मी पिछले 17 दिनों से प्रदर्शन कर रही हैं. प्रदर्शन कर रहीं महिला कर्मियों का कहना है कि जब कोरोना जैसी मुश्किल घड़ी थी तब भी हमने डटकर काम किया और अपनी जिम्मेदारी निभाई. लेकिन अब जब हमें सरकार की जरूरत है तो वह सामने नहीं आ रही है और ना ही हमारी बात सुन रही है.

बता दें कि दिल्ली के आंगनवाड़ी केंद्रों में लगभग 22 हजार कार्यकर्ता और सहायिका कार्यरत हैं. इनमें आंगनवाड़ी कार्यकतार्ओं को 9678 रुपये और सहायिकाओं को 4839 रुपये मासिक मानदेय मिलता है. ये मानदेय 2017 में हड़ताल के बाद क्रमश: 5000 रुपये और 2500 रुपये से बढ़ाया गया था. फिलहाल प्रदर्शनकारी महिला कर्मचारी क्रमश: 25 हजार और 20 हजार की मांग कर रही हैं.

Tags: Anganwadi workers, National Women Commission

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें