Assembly Banner 2021

MCD Bypolls: LG के आदेश पर DIP के नये डायरेक्टर बनाए गए नवलेंद्र सिंह, ज्वाइंट कमिश्नर Transport की भी जिम्मेदारी!

दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेश पर दिल्ली सरकार के अफसर पर बड़ी कार्रवाई की गई है.

दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेश पर दिल्ली सरकार के अफसर पर बड़ी कार्रवाई की गई है.

MCD Bypolls: दानिक्स अधिकारी नवलेंद्र कुमार को नए आदेशों के मुताबिक ट्रांसपोर्ट विभाग में ज्वाइंट कमिश्नर के रूप में नियुक्त किया गया है. साथ ही उनको सूचना एवं प्रचार निदेशालय के ज्वाइंट डायरेक्टर और डीआईपी के शब्दार्थ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. इसके साथ-साथ वह वीआईपी डायरेक्टर का बाद भी संभालेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 3:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम (MCD) की 5 सीटों पर उप-चुनाव जारी हैं. रविवार सुबह से इन पांचों वार्डों पर मतदान किया जा रहा है. इस बीच दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के निर्देशों पर दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेश पर दिल्ली सरकार के अफसरों पर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने की बड़ी कार्रवाई भी की गई है.


दिल्ली सरकार (Delhi Government) के सूचना एवं प्रचार निदेशालय (DIP) के निदेशक और दानिक्स अधिकारी मनोज कुमार द्विवेदी (Manoj Kumar Dwivedi) को पद से हटाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. उनकी जगह पर अब पोस्टिंग के लिए प्रतीक्षारत  अधिकारी नवलेंद्र कुमार सिंह (Navlender Kumar Singh) को DIP की जिम्मेदारी सौंपी गई है.


दिल्ली सरकार (Delhi Government) के सर्विसेज विभाग की डिप्टी सेक्रेटरी अंजु मंगला की ओर से रविवार को Transfer/Posting Order जारी करते हुए पोस्टिंग के लिए प्रतीक्षारत अधिकारी नवलेंद्र कुमार सिंह को नियुक्त किया है.  अधिकारियों को हटाने और नई जिम्मेदारी संबंधित आदेश की कॉपी News18Hindi के ‍पास उपलब्ध है.


बताते चलें कि डीआईपी के एडिशनल डायरेक्टर मनोज कुमार द्विवेदी डीआईपी के निदेशक का चार्ज भी संभाल रहे थे. साथ ही उनको सीईओ (शब्दार्थ) का भी अतिरिक्त प्रभार और एडिशनल कमिश्नर (ट्रेड एंड टैक्सेस) का भी प्रभार दिया हुआ था. डीआईपी से हटाने के बाद अब अब उनको ट्रेड एंड टैक्सेस विभाग में अतिरिक्त कमिश्नर का प्रभार के रूप में नियुक्ति दी गई है है.




नवलेंद्र कुमार को नए आदेशों के मुताबिक ट्रांसपोर्ट विभाग में ज्वाइंट कमिश्नर के रूप में नियुक्त किया गया है. साथ ही उनको सूचना एवं प्रचार निदेशालय के ज्वाइंट डायरेक्टर और डीआईपी के शब्दार्थ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. इसके साथ-साथ वह वीआईपी डायरेक्टर का बाद भी संभालेंगे.


बताते चलें की आज रविवार को जिन पांच वार्डों पर उप-चुनाव हो रहे हैं उनमें ईस्ट दिल्ली नगर निगम (EDMC) के अंतर्गत चौहान बांगर, त्रिलोकपुरी और कुंडली वार्ड प्रमुख रूप से शामिल हैं. वही नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (NDMC) के अंतर्गत आने वाले 2 वार्डों में शालीमार बाग और बवाना वार्ड प्रमुख रूप से शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज