Oxygen Concentrator Case: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया नवनीत कालरा को गिरफ्तार



नवनीत कालरा के रेस्‍टोरेंट्स से 524 ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर मिले थे.

नवनीत कालरा के रेस्‍टोरेंट्स से 524 ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर मिले थे.

Oxygen concentrator Black Marketing Case: ऑक्सीजन कंसंट्रेटर केस में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नवनीत कालरा को गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर केस में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के मशहूर खान चाचा रेस्टोरेंट के मालिक नवनीत कालरा को रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया. ऑक्सीजन कन्स्टेटर मामले में नवनीत कालरा फरार था. एसीपी संदीप लांबा और डीएसपी मोनिका भारद्वाज की टीम ने गुरुग्राम से गिरफ्तार किया. गुरुग्राम में अपने रिश्तेदार के फार्म हाउस में छिपा था. दिल्ली हाईकोर्ट ने 14 मई को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. तभी से उस पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी. दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज होने के बाद से पुलिस ने तलाश तेज कर दी थी. खान मार्केट में ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी और कालाबाजारी के मामले में नवनीत कालरा वांछित चल रहा था.

हाईकोर्ट में कालरा के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने तर्क दिया था कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कीमत पर सरकार ने कोई कैपिंग नहीं की थी. यानी सरकार की तरफ से कोई कीमत निर्धारित नहीं की गई थी. लिहाजा, उनके क्लाइंट नवनीत कालरा पर एसेंशियल कमोडिटी एक्ट के उल्लंघन का मामला नहीं बनता है लेकिन हाईकोर्ट ने कोई राहत देने से इनकार कर दिया था.

हाल में की छापेमारी के दौरान कालरा के तीन रेस्त्रां ‘खान चाचा’, ‘नेगा जू’ और ‘टाउन हॉल’ से 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे. सूत्रों के मुताबिक, क्राइम ब्रांच ने खान चाचा रेस्टोरेंट से जो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए थे, उसमें से कुछ को जांच के लिए श्री राम इंस्टिट्यूट फ़ॉर इंडस्ट्रियल रिसर्च में भेजे थे. लैब ने अपनी रिपोर्ट बताया था कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर केवल 38 परसेंट ऑक्सीजन बनाते थे. जानकारों के मुताबिक, कोविड के मरीजों को कम से कम 90 परसेंट ऑक्सीजन की जरूरत होती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज