नवनीत कालरा की बढ़ी मुश्‍किलें, खान चाचा रेस्टोरेंट में म‍िले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को लेकर हुआ अब यह बड़ा खुलासा


द‍िल्‍ली की खान मार्केट के टाउन हॉल और खान चाचा रेस्टोरेंट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर म‍िलने के मामले में नवनीत कालरा पर द‍िल्‍ली पुल‍िस की क्राइम ब्रांच का श‍िकंजा कसता जा रहा है.

द‍िल्‍ली की खान मार्केट के टाउन हॉल और खान चाचा रेस्टोरेंट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर म‍िलने के मामले में नवनीत कालरा पर द‍िल्‍ली पुल‍िस की क्राइम ब्रांच का श‍िकंजा कसता जा रहा है.

Delhi News: नवनीत कालरा से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने वालों ने कालरा से कंसंट्रेटर को लेकर शिकायत भी की थी और वापस लेने को भी कह रहे थे, लेकिन नवनीत कालरा वापस नहीं ले रहा था. दिल्ली पुलिस अब ऐसे लोगों के बयान भी दर्ज कर रही है जिनके साथ जालसाजी की गई है.

  • Share this:

द‍िल्‍ली की खान मार्केट के टाउन हॉल और खान चाचा रेस्टोरेंट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर म‍िलने के मामले में नवनीत कालरा पर द‍िल्‍ली पुल‍िस की क्राइम ब्रांच का श‍िकंजा कसता जा रहा है. पुल‍िस ने जो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लोधी कालोनी थाने की पुलिस ने बरामद किए थे. उन सभी बरामद कंसंट्रेटर में से 2 को लैब में जांच के लिए भेजा था. इस लैब र‍िपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा हुआ है. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर म‍िल रही है क‍ि नवनीत कालरा की गिरफ़्तारी को लेकर क्राइम ब्रांच की रेड्स जारी है. बताया जा रहा है क‍ि कालरा दिल्ली-एनसीआर में ही छिपा है.

बताया जा रहा है क‍ि क्राइम ब्रांच ने खान चाचा रेस्टोरेंट से जो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद क‍िए थे उसमें से कुछ को जांच के ल‍िए श्री राम इंस्टिट्यूट फ़ॉर इंडस्ट्रियल रिसर्च में जांच के लिए भेजा था. लैब ने अपनी रिपोर्ट दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को सौंप दी. इस र‍िपोर्ट में बताया गया है क‍ि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर केवल 38 परसेंट ऑक्सीजन बनाता है. क्राइम ब्रांच इस मामले में हेल्थ एक्सपर्ट से भी राय ले रही है. जानकारों के मुताबिक, कोविड के मरीजों को कम से कम 90 परसेंट ऑक्सीजन की जरूरत होती है.

नवनीत कालरा से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने वालों ने कालरा से कंसंट्रेटर को लेकर शिकायत भी की थी और वापस लेने को भी कह रहे थे, लेकिन नवनीत कालरा वापस नहीं ले रहा था. दिल्ली पुलिस अब ऐसे लोगों के बयान भी दर्ज कर रही है जिनके साथ जालसाजी की गई है.

वहीं द‍िल्‍ली पुल‍िस ने कालरा की छुपने में मदद करने वाले की पहचान कर ली है. बताया जा रहा है क‍ि कालरा के क‍िसी करीबी ने उसकी छुपने में मदद की है. आपको बता दें क‍ि गुरुवार को द‍िल्‍ली की साकेत कोर्ट ने नवनीत कालरा की अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी है.
ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मामले में दिल्‍ली पुलिस के वकील ने बुधवार को साकेट कोर्ट से कहा था कि कोरोना वायरस की महामारी के बीच ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर ऊंची कीमत पर बेचना धोखा है. यही नहीं, इसमें 420 का मुकदमा बनता है और 7 साल की सजा का प्रावधान है, लिहाजा अग्रिम जमानत नहीं मिलनी चाहिए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज