• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्लीः सैलूनवाले ने मॉडल का ऐसा किया हेयरकट कि अब देना पड़ेगा 2 करोड़ का जुर्माना

दिल्लीः सैलूनवाले ने मॉडल का ऐसा किया हेयरकट कि अब देना पड़ेगा 2 करोड़ का जुर्माना

यह घटना दिल्‍ली के आईटीसी मौर्या होटल के सैलून में हुई थी.

यह घटना दिल्‍ली के आईटीसी मौर्या होटल के सैलून में हुई थी.

Delhi News: राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग ने दिल्‍ली के एक सैलून पर महिला मॉडल के गलत तरीके से बाल काटने के लिए 2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. सैलून को ये रकम महिला को दो महीने के अंदर देनी होगी. यह मामला दिल्‍ली के आईटीसी मौर्या होटल के सैलून से जुड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में एक सैलून पर महिला के गलत तरीके से बाल काटने पर बड़ा जुर्माना लगा है. दरअसल राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग (NCDRC) ने एक सैलून को महिला को दो करोड़ मुआवजा देने का निर्देश दिया है. आयोग के मुताबिक, सैलून ने न सिर्फ महिला के बाल गलत तरीके से काटे बल्कि गलत हेयर ट्रीटमेंट (Wrong Haircut and Treatment) देकर बालों को स्थाई नुकसान पहुंचाया. इस वजह से दो करोड़ रुपये को मुआवजा देने का निर्देश दिया गया है. यह आदेश जस्टिस आरके अग्रवाल और डॉक्‍टर एसएम कांतिकर ने दिया है. यही नहीं, इस दौरान आयोग ने महिला की घटना के वक्‍त की आमदनी का भी ध्‍यान रखा.

    यह घटना अप्रैल 2018 की है, जब एक महिला दिल्‍ली के आईटीसी मौर्या होटल के सैलून में अपने बालों के ट्रीटमेंट के लिए गई थी. उनका कहना है कि सैलून में उनके बताए अनुसार बाल काटने के बजाए गलत तरीका अपनाया गया था. इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे उनको अपने काम से हाथ धोना पड़ा और आर्थिक नुकसान भी हुआ था. बता दें कि महिला हेयर प्रोडक्‍ट की मॉडल थी और उसने कई बड़े हेयर केयर ब्रांड (वीएलसीसी और पेंटीन) के लिए मॉडलिंग की थी. सैलून के गलत हेयर ट्रीटमेंट की वजह से महिला का मॉडलिंग की दुनिया में बड़ा मुकाम बनाने का सपना टूट गया था.

    इस बाबत महिला ने कहा कि मैंने सैलून में साफ तौर पर बालों को आगे से लंबे ‘फ्लिक्स’ रखने और पीछे से बालों को चार इंच काटने को कहा था. लेकिन हेयरड्रेसर ने गलत तरीके से बाल काटते हुए सिर्फ चार इंच ही छोड़े थे. जब उन्‍होंने इसकी शिकायत सैलून के मैनेजर से की, तो उसने फ्री हेयर ट्रीटमेंट की पेशकश की थी. इसके अलावा महिला ने कहा कि सैलून के केमिकल की वजह से उसके बालों को नुकसान हुआ. इसके बाद उन्‍होंने राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग का दरवाजा खटखटाते हुए 3 करोड़ के मुआवजा दिलाने का अनुरोध किया था.

    साड़ी विवाद: रेस्टोरेंट प्रबंधन का बड़ा बयान, कहा- हर स्‍टाइल में स्‍वागत, महिला ने हमारे प्रबंधक को मारा थप्पड़

    दो महीने में देना होगा दो करोड़ का मुआवजा
    बहरहाल, राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग ने शिकायकर्ता की बात को तो नहीं माना है, लेकिन गलत बाल काटने और गलत ट्रीटमेंट देने वाले सैलून को महिला को दो करोड़ रुपये देने का निर्देश दिया है. यही नहीं, आयोग ने दो महीने के अंदर मुआवजे की रकम देने के लिए कहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज