अपना शहर चुनें

States

Farmer Protest: किसानों के प्रदर्शन के दौरान लाल किले में फंसे बच्चों पर NCPCR ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

लाल किले में किसानों के आंदोलन के दौरान बच्चों की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट देनी होगी.
लाल किले में किसानों के आंदोलन के दौरान बच्चों की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट देनी होगी.

दिल्ली (Delhi) के लाल किले (Red Fort) में किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) के दौरान फंसे 250 बच्चों की सुरक्षा को लेकर बाल अधिकार से जुड़ी शीर्ष संस्था एनसीपीसीआर (NCPCR) ने दिल्ली पुलिस से (Delhi Police) से रिपोर्ट मांगी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में बाल अधिकार से जुड़ी शीर्ष संस्था एनसीपीसीआर (NCPCR) ने बुधवार को उन खबरों के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से रिपोर्ट मांगी है, जिनमें कहा गया था कि गणतंत्र दिवस (Republic Day) परेड में हिस्सा लेने आए करीब 250 बच्चे प्रदर्शनकारी किसानों के लाल किले में घुसने की वजह से परिसर में फंस गए.

पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) अंटो अलफोंस को लिखे पत्र में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने इस घटना के लिये जिम्मेदार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की.कानूनगो ने डीसीपी को लिखे पत्र में कहा, 'इस पत्र को जारी करने की तारीख के 48 घंटे के भीतर आपको अन्य बातों के साथ ही एक विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट (ATR) भी दर्ज प्राथमिकी के अलावा पेश करनी है'. एनसीपीसीआर ने लाल किले में फंसे और बाद में सुरक्षित बचाए गए बच्चों के नंबर और विवरण भी मांगे हैं.

Delhi Traffic Updates: बॉर्डर पर पुलिस की बैरीकेडिंग, पूर्वी दिल्‍ली और गाजियाबाद के कई इलाकों में लगा भीषण जाम




उन्होंने कहा, 'इन बच्चों को किन्हें सौंपा गया और ये बच्चे फिलहाल कहां है और दिल्ली पुलिस ने इन बच्चों की सुरक्षा के लिये क्या उपाय किये गये.' किसानों की ट्रैक्टर परेड में शामिल कुछ लोगों के मंगलवार को लाल किले पहुंचकर हंगामा करने के बाद वहां फंसे बच्चों समेत करीब 250 कलाकारों को सुरक्षित बचाया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा था कि अपराह्न में करीब दो घंटे तक फंसे रहने के बाद दिल्ली पुलिस के कर्मियों ने उन्हें सुरक्षित निकाला था. उन्हें खाने-पीने का सामान दिया गया और बाद में वहां से ले जाया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज