Delhi-NCR News: 5 स्‍टार होटल में चल रहा था कैसीनो, पुलिस छापे में पकड़े गए 14 लोग

Delhi News Today: दिल्‍ली पुलिस ने 5 स्‍टार होटल में कैसीनो चलने का खुलासा किया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Delhi News: गिरफ्तार लोगों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं. इनमें से 4 नेपाल की और एक पंजाब की हैं. पुलिस ने होटल रेडिशन ब्‍लू के कमरा नंबर 101 और 103 पर छापा मारा था.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी की दक्षिण-पश्चिम जिला पुलिस ने 5 स्टार होटल में चल रहे कैसिनो पर छापा मारकर 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें 4 नेपाल की महिलाएं भी शामिल हैं, जबकि एक महिला पंजाब की है. ये सभी रेडिसन ब्लू होटल के कमरा नम्बर 101 और 103 में कैसिनो चला रहे थे.

पुलिस के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से इनपुट आ रहे थे कि लॉकडाउन के कारण कैसिनो मुंबई, गोवा, नेपाल आदि में बंद हैं. ऐसे में कैसीनो मालिक होटल और फार्महाउस को अवैध जुआ/कैसिनो खेलने के लिए टारगेट कर रहे हैं. इसके बाद बीती रात वसंत विहार (महिपालपुर, नई दिल्ली) के रेडिसन ब्लू होटल में अवैध कैसीनो के बारे में स्पेशल स्टाफ को जानकारी मिली. इसके बाद छापा मारा गया. रेड के दौरान कुल 14 लोग शामिल मिले (5 महिला और 9 पुरुष), जो उन कमरों में रंगीन चिप्स / सिक्के और कार्ड्स के माध्यम से जुआ खेल रहे थे.

दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि चिप्स / सिक्के का उपयोग कैसीनो के दौरान लेनदेन मुद्रा के रूप में किया गया था और अगले दिन वास्तविक नकद भुगतान किया जाना था. पुरुष कैसीनो खेलने के लिए कार्ड का उपयोग कर रहे थे और महिला उनका समर्थन कर रही थी. इनके पास से 1.12 लाख कैश , 30 लाख 50 हज़ार के 6100 चिप्स/कॉइन और एक फ़्लैश बोर्ड के साथ 30 कार्डस भी बरामद किए गए हैं.

बताया जा रहा है कि कोरोना काल के दौरान गोवा समेत कई जगहों पर चलने वाले कसीनो का काम ठप पड़ा है. लेकिन दिल्ली के इस फाइव स्टार होटल में धड़ल्ले से अवैध कसीनो चलाया जा रहा था. अब पुलिस ये पता लगा रही है की अवैध कसीनो को चलाने में फाइव स्टार होटल की क्या भूमिका है. क्या होटल स्टाफ की मिलीभगत से पैसों का ये काला खेल चल रहा था. क्या ऐसे अवैध कसीनो को दिल्ली के किसी और होटल में भी चलाया जा रहा है. ऐसे कई और सवाल है जिसकी जांच की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.