• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • NDMC कम‍िश्‍नर का DCs को निर्देश- पूरे फेस्‍ट‍िव सीजन में चलाएं स्‍पेशल सेन‍िटेशन ड्राइव

NDMC कम‍िश्‍नर का DCs को निर्देश- पूरे फेस्‍ट‍िव सीजन में चलाएं स्‍पेशल सेन‍िटेशन ड्राइव

North MCD आयुक्त ने DCs को आगामी त्योहारों के मद्देनजर विशेष सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. (File Photo-Twitter)

North MCD आयुक्त ने DCs को आगामी त्योहारों के मद्देनजर विशेष सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. (File Photo-Twitter)

Sanitation Drive: North MCD आयुक्त संजय गोयल ने निगम अधिकारियों को आगामी त्योहारों दशहरा, ईद-मिलाद-उन-नबी, दिवाली आदि के मद्देनजर विशेष सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. सभी क्षेत्रीय उपायुक्तों को स्वच्छता कार्यों की निगरानी करने और प्रत्येक क्षेत्र के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया गया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) के आयुक्त संजय गोयल ने निगम अधिकारियों को आगामी त्योहारों दशहरा, ईद-मिलाद-उन-नबी, दिवाली आदि के मद्देनजर विशेष सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

    आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि सभी क्षेत्रीय उपायुक्तों को स्वच्छता कार्यों की निगरानी करने और प्रत्येक क्षेत्र के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया गया है जो स्वच्छता से संबंधित शिकायतों को दूर करने में मदद करेगा.

    उन्होंने बताया कि अधिकारियों को नियमित रूप से सड़कों, बजारों और ढ़लावों की सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि ये विशेष स्वच्छता अभियान 11 नवंबर तक निगम के सभी क्षेत्रों में चलाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें: TERI की स्‍टडी में बड़ा खुलासा- व‍िंटर सीजन में Air Pollution से घुटने लगता है बच्‍चों-बुजुर्गों का दम  

    आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि त्योहारों के मौसम में विशेष स्वच्छता अभियान के दौरान सभी सामुदायिक शौचालयों, सार्वजनिक शौचालयों की नियमित सफाई, निश्चित स्थानों पर नियमित रूप से कूड़ा उठाना और खुले में नागरिकों को कूड़ा फेंकने से रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे.

    उन्होंने बताया कि क्षेत्रों, सड़कों और ढलावों की सफाई सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को क्षेत्रीय पार्षदों के साथ नियमित रूप से क्षेत्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि अधिकारियों को मुख्यालय स्तर पर दैनिक प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए गए हूं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज