Home /News /delhi-ncr /

NDRF की 8वीं बटालियन को मिला ‘सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार’

NDRF की 8वीं बटालियन को मिला ‘सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से से सम्‍मान लेते बटालियन कमांडेंट प्रवीण कुमार तिवारी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से से सम्‍मान लेते बटालियन कमांडेंट प्रवीण कुमार तिवारी.

8वीं बटालियन एनडीआरफ को अपने उत्कृष्ठ कार्य के लिए सम्‍मानित किया गया. बटालियन को आपदा प्रबंधन क्षेत्र में वर्ष 2019 के प्रथम सर्वोच्च पुरस्कार ‘सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार’ से नवाजा गया है. इंडिया गेट में आयोजित समारोह में नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती पर बटालियन कमांडेंट प्रवीण कुमार तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रशस्ति पत्र और 51 लाख की राशि प्राप्त की.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. कमला नेहरू नगर स्थित 8वीं बटालियन एनडीआरफ को अपने उत्कृष्ठ कार्य के लिए सम्‍मानित किया गया. बटालियन को आपदा प्रबंधन क्षेत्र में वर्ष 2019 के प्रथम सर्वोच्च पुरस्कार ‘सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार’ से नवाजा गया है. इंडिया गेट में आयोजित समारोह में नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती पर बटालियन कमांडेंट प्रवीण कुमार तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रशस्ति पत्र और 51 लाख की राशि प्राप्त की.

कमांडेंट प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि 8वीं बटालियन एनडीआरफ ने अपने गठन से वर्तमान समय तक देश और विदेश में सात हज़ार से ज़्यादा रेस्क्यू ऑपरेशन कर आपदा प्रभावित क्षेत्रों से लगभग डेढ़ लाख लोगों को रेस्क्यू किया है और सात लाख से ज्यादा लोगों और लगभग पंद्रह हज़ार पशुधन को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है. इसके साथ एनडीआरफ गाजियाबाद ने कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम के तहत हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली एवं पश्चिम उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में दो हज़ार से अधिक जन जागरण अभियान चलाकर 10 लाख से अधिक लोगों को आपदाओं के प्रति जागरूक किया है.

उन्होंने बताया कि बटालियन ने देश और लोगों के प्रति अपनी कर्तव्य निष्ठा और टीम भावना से यह मुकाम हासिल किया है जिसे हमें और आगे ले जाना है. प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि अवार्ड मिलने के बाद एनडीआरएफ और बुलंद हौसले के साथ रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के लिए तैयार है.

आजादी के अमृत महोत्‍सव पर एनडीआरएफ को खाद्य सामग्री दी

आठवीं बटालियन एनडीआरएफ़ में आज ‘ग्लोबल इंडिया फाउंडेशन’ के चेयरमैन नवीन कुमार द्वारा बिकानो एंव डाबर इंडिया लिमिटेड के सहयोग से आज़ादी के अमृत महोत्सव पर खाद्य सामग्री बटालियन को प्रदान की, जिसमें मिष्ठान और जूस के पैकेट शामिल हैं. वर्ष 2020 के कोविड पेडेमिक चरम के दौरान भी ग्लोबल इंडिया फाउंडेशन जैसी सामाजिक संस्थाओं ने एनडीआरफ के माध्यम से गरीब और ज़रूरतमंद लोगों की सहायता प्रदान की थी.

Tags: NDRF, Prime Minister Narendra Modi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर