NEET-JEE पर बवाल: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया बोले- दुनिया एग्जाम सिस्टम से बाहर आ रही है और...
Delhi-Ncr News in Hindi

NEET-JEE पर बवाल: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया बोले- दुनिया एग्जाम सिस्टम से बाहर आ रही है और...
मनीष सिसौदिया ने नीट और जेईई को लेकर केन्द्र सरकार पर जुबानी हमला बोला है.

दिल्ली (Delhi) के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Dy CM Manish Sisodia) ने कहा कि केंद्र सरकार जमीनी हकीकत से आंख बंद करके बैठी हुई है. इससे 28 लाख बच्चों में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 2:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संकट के बीच नीट (NEET) और जेईई (JEE) को लेकर देश में सियासत गरमा गई है. परीक्षा को लेकर विपक्षी दल सरकार से लगातार सवाल पूछ रहे हैं. इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर जुबानी हमला किया है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार जमीनी हकीकत से आंख बंद करके बैठी हुई है. जिस व्यवस्था के दम पर आप 28 लाख बच्चों को परीक्षा देने को मजबूर कर रहे हो, उस व्यवस्था के तहत देश के लाखों लोगों को पहले ही कोरोना हो चुका है. ये बच्चों के लिए खतरा है.

डिप्टी सीएम मनीष ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री से लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल तक संक्रमित हो चुके हैं. जबकि वह बहुत अच्छी व्यवस्था में रहते हैं. तीन घंटे की परीक्षा में आपको लगता है कि कोई जादू की छड़ी घुमा कर आप टैलेंट पता कर लोगे और इसके अलावा और कोई तरीका नहीं है तो मेरे ख्याल से आपकी सोच बहुत संकुचित है.

कई देश परीक्षा सिस्टम से बाहर आ रहे
दिल्ली के शिक्षा मंत्री का कार्यभार भी संभाल रहे मनीष सिसोदिया ने कहा कि दुनिया के कई देश परीक्षा सिस्टम से बाहर आ रहे हैं और आप उसी से चिपके रहना चाहते हैं? केंद्र सरकार के पास ज्यादा समय नहीं है या तो इन परीक्षाओं को स्थगित करें या फिर कोई दूसरा विकल्प तलाशें. देशभर में नीट और JEE की परीक्षा को लेकर लगातार सियासत हो रही है. बता दें कि कई राज्य सरकारें इस परीक्षा को टालने के पक्ष में है, जिसमें दिल्ली भी इसके विरोध में खड़ी है. NEET और JEE परीक्षाओं को लेकर तमाम विरोध के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने एक बार फिर साफ किया है कि परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं होगा. एनटीए ने बताया है कि जेईई (मेन) परीक्षा 1 से लेकर 6 सितंबर और NEET परीक्षा पहले तय की गई तारीख 13 सितंबर को आयोजित होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading