लाइव टीवी

दिल्ली का नेहरू स्टेडियम बना क्‍वारंटाइन सेंटर, रखे जा सकते हैं निजामुद्दीन मरकज के लोग
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 11:13 PM IST
दिल्ली का नेहरू स्टेडियम बना क्‍वारंटाइन सेंटर, रखे जा सकते हैं निजामुद्दीन मरकज के लोग
नेहरू स्टेडियम कॉम्पलेक्स को क्‍वारंटाइन रखने संबंधित आदेश जारी हो चुका है. (फाइल फोटो)

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (Jawaharlal Nehru Stadium) को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने क्‍वारंटाइन सेंटर बनाने के आदेश दिए हैं. संभावना है कि निजामुद्दीन मरकज़ के लोगों को यहां रखा जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 11:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (Jawaharlal Nehru Stadium) को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने क्‍वारंटाइन सेंटर बनाने के आदेश दिए हैं. इलाके के जिला उपायुक्त ने ये आदेश जारी किए. संभावना है कि निजामुद्दीन मरकज़ के लोगों को यहां रखा जा सकता है. इस संबंध में डीडीएमए (साउथ-ईस्ट) की चेयरमैन हरलीन कौर ने पत्र में लिखा कि नेहरू स्टेडियम कॉम्पलेक्स को कोविड-19 के मामलों में क्‍वारंटाइन रखने संबंधित आदेश जारी हो चुका है. बता दें, दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक धार्मिक सभा में लगभग 300-400 लोग शामिल हुए थे. इस दौरान COVID-19 से संक्रमित होने की संभावना के कारण 163 लोगों को दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दिल्ली पुलिस ने जारी किया है नोटिस
इस मामले में आयोजकों को दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी किया है. वहीं, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी कड़ा रूख अपनाया है. दिल्ली सरकार ने पुलिस से निजामुद्दीन मरकज के मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा है.





सोमवार को मिले 25 पॉजिटिव केस
दिल्ली सहित पूरे देश भर में कोरोना वायरस ने कहर बरपाया हुआ है. दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 25 पॉजिटिव केस मिले. इसके साथ यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 97 हो चुकी है. वहीं, द हिंदू के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के निजामुद्दीन इलाके के लगभग 200 लोगों को कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इनमें से कुछ लोगों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने निजामुद्दीन इलाके में स्थित एक मस्जिद के आसपास के इलाके को खाली करा लिया.

देश में कोरोना संक्रमण के कारण 29 लोगों की हुई मौत
गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की सोमवार तक 1071 मामलों में पुष्टि हो चुकी है. इनमें से 29 मरीजों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार को प्रेस वार्ता में बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 92 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस अवधि में चार मरीजों की मौत हुई है. अब तक 99 संक्रमित मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गई है.

ये भी पढ़ें: 

 

केजरीवाल ने पुलिस से कहा- निजामुद्दीन मरकज के मौलाना के खिलाफ दर्ज हो FIR

 

Covid-19: दिल्ली में 25 नए पॉजिटिव केस, संक्रमित मरीजों की संख्या 97 हुई

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 10:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading