Home /News /delhi-ncr /

new cases of corona increasing rapidly in delhi 325 new cases today infection rate 2 39 percent corona update ssp

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के केस; आज 325 नए मामले, संक्रमण की दर 2.39 प्रतिशत

दिल्ली में कोरोना के पॉजिटिव केसेज की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. (News18 Hindi)

दिल्ली में कोरोना के पॉजिटिव केसेज की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. (News18 Hindi)

Delhi Corona Cases: दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 325 नए मामले सामने आए और महामारी से किसी की मौत नहीं हुई. इसके साथ ही संक्रमण की दर 2.39 प्रतिशत दर्ज की गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है. राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की दर एक सप्ताह के भीतर बढ़कर 2.39 प्रतिशत हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

नयी दिल्ली. राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना संक्रमण में तेजी आ रही है. हर रोज कोरोना नए मामले बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 325 नए मामले रिकॉर्ड किये गए हैं. हालांकि 224 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. राहत वाली बात यह है कि 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से राजधानी में किसी की मौत नहीं हुई है.

इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 915 हो गई है. दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 325 नए मामले सामने आए और महामारी से किसी की मौत नहीं हुई. इसके साथ ही संक्रमण की दर 2.39 प्रतिशत दर्ज की गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है. राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की दर एक सप्ताह के भीतर बढ़कर 2.39 प्रतिशत हो गई है.

DDMA ने बुलाई बैठक
राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में तेजी को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) शहर में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों पर विचार करने के लिए 20 अप्रैल को एक बैठक बुलाई है. बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोविड के 299 नए मामले सामने आए और दो दिनों में इसमें 118 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण दर 2.49 प्रतिशत थी. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोविड-19 के 137 मामले सामने आए थे.

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक अगले सप्ताह बुधवार को उपराज्यपाल की अध्यक्षता में होगी. बैठक में मौजूदा कोविड स्थिति पर चर्चा होगी, जिनमें मामलों की संख्या में हालिया वृद्धि भी शामिल है.’

प्राइवेट स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी
इधर, दिल्ली के स्कूल डायरेक्टोरेट ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को लेकर अब दिल्ली सरकार ने प्राइवेट स्कूलों के लिए नई एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है, “यदि स्कूल प्रशासन को कोविड के किसी नये मामले का पता चलता है या जानकारी दी जाती है तो इससे शिक्षा निदेशालय को तुरंत अवगत कराया जाए और स्कूल के संबद्ध हिस्से को या समूचे स्कूल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाना चाहिए.”

परामर्श में सूचीबद्ध किये गये अन्य उपायों में छात्रों, शिक्षकों और स्कूल के अन्य कर्मचारियों द्वारा मास्क पहनना तथा आपस में यथासंभव दूरी बनाये रखना शामिल है. परामर्श में, नियमित रूप से हाथ धोने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने तथा कोविड की रोकथाम के बारे में छात्रों, शिक्षकों एवं अन्य सहायक कर्मचारियों और आगंतुक अभिभावकों के बीच जागरूकता पैदा करने की सलाह दी गई है.

तीन जरूरी बातें, जिनका रखना है ध्यान 

-स्कूल में छात्र-छात्राओं, शिक्षकों और दूसरे कर्मचारी मास्क पहनें.
-सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए. नियमित रूप से हाथ धुले जाएं और सैनेटाइज़र का इस्तेमाल हो.
-छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों के अभिभावकों के बीच कोरोना से जुड़ी जागरूकता को बढ़ावा दिया जाए.

Tags: Delhi Corona Case, Delhi corona update, Delhi Coronavirus

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर