Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, ओमिक्रॉन का पहला केस सामने आते ही हेल्थ बुलेटिन जारी

दिल्ली में फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, ओमिक्रॉन का पहला केस सामने आते ही हेल्थ बुलेटिन जारी

देशभर में अब तक ओमिक्रॉन के पांच मामले सामने आ चुके हैं.

देशभर में अब तक ओमिक्रॉन के पांच मामले सामने आ चुके हैं.

देश की राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन (Omicron) का पहला केस सामने आने पर पहला हेल्थ बुलेटिन जारी हुआ है. पिछले 24 घंटों में दिल्‍ली में कोरोना के 63 मरीज मिले हैं. दिल्‍ली सरकार की ओर से जारी किए गए हेल्‍थ बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 55711 लोगों का कोरोना जांच हुआ है. पिछले 24 घंटे में 15 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन (Omicron) का पहला केस सामने आने पर पहला हेल्थ बुलेटिन जारी हुआ है. पिछले 24 घंटों में दिल्‍ली में कोरोना के 63 मरीज मिले हैं. दिल्‍ली सरकार की ओर से जारी किए गए हेल्‍थ बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 55711 लोगों का कोरोना जांच हुआ है. पिछले 24 घंटे में 15 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 0.09 फीसदी से बढ़ कर 0.11 फीसदी हो गया है. बीते 48 घंटे में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. बता दें कि दिल्ली के एलएनजेपी अस्पातल (LNJP Hospital) में ओमिक्रॉन से ग्रसित पहला मरीज का इलाज चल रहा है.

    कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरा विश्‍व में ही नहीं बल्कि भारत में भी पैदा हो गया है. महाराष्ट्र में रविवार को ओमिक्रॉन के 7 नए मामले सामने के बाद हड़कंप मच गया है. कर्नाटक में मिले दो मरीजों के अलावा दिल्‍ली और गुजरात में भी ऑमिक्रॉन के एक-एक मरीज मिले हैं. देश में इस समय ओमिक्रॉन के 12 मामले सामने हैं. दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल एलएनजेपी के एमडी डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि दिल्ली में ओमिक्रॉन का यह पहला मरीज 2 दिसंबर को आया था. संक्रमित व्यक्ति तंजानिया से हवाई यात्रा कर दिल्ली आया था. जबकि ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज को वैक्सीन की दोनों डोज लगी हैं. इसके साथ उसके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है.

    corona cases in delhi, covid-19, coronavirus in delhi, new corona patients in delhi, omicron patients in delhi, new variant in delhi, Delhi government, Delhi Health Bulletin, LNJP HOSPITAL, दिल्ली में कोरोना, कोरोना वायरस, दिल्ली में कोरोना के कितने नए मामले, दिल्‍ली में ओमिक्रॉन, दिल्‍ली में कोरोना के मरीज, कोरोना वायरस, दिल्‍ली में कोरोना का खतरा, दिल्‍ली में ओमिक्रॉन के मरीज, कोरोना के नए मरीज, कोरोना वायरस का खौफ दिल्ली में कितना,एलएनजेपी अस्पताल

    कर्नाटक में मिले दो मरीजों के अलावा दिल्‍ली में भी ओमिक्रॉन का एक मरीज सामने आया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

    ओमिक्रॉन का पहला मरीज एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती
    दिल्ली के LNJP अस्पताल के एमडी डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि तंजानिया लौटने वाले मरीज ने गले में खराश, कमजोरी और शरीर में दर्द का अनुभव किया था. वहीं कोरोना की दो डोज लगने के कारण उसमें हल्के लक्षण थे. इसके साथ कुमार ने कहा कि एलएनजेपी में भर्ती सभी 17 कोविड मरीजों की हालत स्थिर है. जबकि रविवार को भी 4 और लोगों को भर्ती किया गया है. ओमिक्रॉन के मामलों की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है.

    ये भी पढ़ें: DL-RC सहित RTO से जुड़े इन कामों की समय सीमा बढ़ी, जानें अब किस तारीख तक बनवा सकते हैं Learning License

    कोरोना के किसी भी वेरिएंट के खतरे से पहले दिल्‍ली सरकार ने बेड का इंतजाम किया हुआ है. राजधानी के अस्‍पतालों में कोरोना के लिए 8969 बेड आरक्षित हैं. जिनमें से 163 पर मरीज हैं और बाकी बचे 8806 बेड खाली हैं. 144 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. जहां तक डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर्स की बात है तो कुल 3871 बेड में से सभी बेड खाली हैं. इसके अलावा डेडिकेटेड कोविड हेल्‍थ सेंटर में मौजूद 140 बेड भी खाली हैं.

    Tags: Corona new variants, Covid cases in Delhi, Delhi news, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर