दिल्ली में पिछले 24 घंटे के बीच कोरोना के 444 नए मामले सामने आए, 10 की मौत

दिल्ली में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पीड़ित मरीजों की संख्या अब 13 हो चुकी है. (सांकेतिक फोटो-AP)

दिल्ली में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पीड़ित मरीजों की संख्या अब 13 हो चुकी है. (सांकेतिक फोटो-AP)

नई दिल्ली में कोरोना केसों के 444 नए मामले सामने आए. शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, यहां पिछले 24 घंटे में 10 लोगों की मौत भी हुई है. नए स्ट्रेन संक्रमण ने भी लोगों की नींद उड़ा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 5:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन (New Strain) संक्रमण को लेकर लोग जहां सहमे हुए हैं वहीं कोविड 19 संक्रमण (Covid 19 infection) के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में यहां 444 कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीज मिले हैं. वहीं 823 मरीजों को रिकवर कर लिया गया. जबकि दस कोरोना संक्रमितों की मौत की जानकारी सामने आई है.

कोरोना संक्रमण को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) तमाम दावे कर रही है, लेकिन कोरोना केस थम नहीं पा रहे हैं. इसी बीच ब्रिटेन से आए कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन ने भी सरकार की नींद उड़ा रखी है. इसे रोकने के लिए सरकार ने ज्यादा से ज्यादा सेम्पल कलेक्ट कर जांच करने के निर्देश दिए हैं. शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार नई दिल्ली में पिछले 24 घंटे में नई दिल्ली में 444 नए कोरोना पॉजीटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ एक राहत भरी खबर यह है कि यहां पहले से कोरोना पॉजीटिव चल रहे मरीजों में से 823 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार दस मरीजों की मौत भी हुई. नई दिल्ली में अब तक कोरोना पॉजिटिव केसों पर नजर डालें तो यहां 6,29,282 कुल मामले सामने आए. इनमें से 6,14,849 मामलों को रिकवर कर लिया गया. जबकि 10,654 की मौत भी हुई है.

दिल्ली में चार नए कोरोना स्ट्रेम की पुष्टि के बाद हड़कंप

दिल्ली के चार और लोगों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने की पुष्टि होने के बाद अब सरकार हरकत में आई है. इस नए वायरस को लेकर लोगों में हड़कंप है. इन मामलों के बाद दिल्ली में ब्रिटेन में पाए गए कोविड-19 के म्यूटैंट वैरिएंट से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढक़र 13 पर पहुंच गई है. इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से भारत और यूके के बीच उड़ानों पर 31 जनवरी तक रोक लगाने की अपील की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज