Home /News /delhi-ncr /

new delhi civic body ndmc to survey if any eatery serves non veg food near religious places temples

दिल्ली: अब मंदिरों के पास नहीं बेचे जा सकेंगे मांसाहारी भोजन! NDMC उठाने जा रही यह बड़ा कदम

दिल्ली में अब मंदिरों के आसपास चिकन परोसने पर लगेगी पाबंदी.

दिल्ली में अब मंदिरों के आसपास चिकन परोसने पर लगेगी पाबंदी.

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) उसके तहत आने वाले इलाकों में धार्मिक स्थानों के पास मांसाहारी भोजन परोसने वाले भोजनालयों का पता लगाने के लिए सर्वेक्षण कराएगी. माना जा रहा है कि मंदिरों के पास से नॉन वेज खिलाने वाले भोजनालयों को वहां से हटाया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में अब किसी भी धार्मिक स्थलों के आसपास मांसाहारी भोजनालयों का पता लगाने के लिए अब सर्वे होगा. नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) उसके तहत आने वाले इलाकों में धार्मिक स्थानों के पास मांसाहारी भोजन परोसने वाले भोजनालयों का पता लगाने के लिए सर्वेक्षण कराएगी. माना जा रहा है कि मंदिरों के पास से नॉन वेज खिलाने वाले भोजनालयों को वहां से हटाया जाएगा. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

सर्वे के बाद बनेगी योजना
एनडीएमसी की परिषद की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई. इसके अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष वेंकटेश्वर स्वामी-तिरुपति बालाजी मंदिर गए थे और पाया कि मंदिर के पास कई दुकानदार मांसाहारी भोजन बेच और परोस रहे हैं. परिषद ने इस संबंध में सर्वेक्षण करने का निर्णय लिया है ताकि इन दुकानों को दूसरी जगह स्थानांतरित करने की योजना बनाई जा सके.

इस मंदिर के दिखा था मांसाहारी भोजन
एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा, ‘मैं अध्यक्ष-एनडीएमसी के साथ श्री वेंकटेश्वर स्वामी-तिरुपति बालाजी मंदिर गया था और पाया कि कई दुकानदार मंदिर से लगी दीवार के साथ मांसाहारी भोजन बेच रहे हैं और परोस रहे हैं जो अच्छा नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘इस तरह के मुद्दों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और मैं विभागाध्यक्षों को इस पर तत्काल कार्रवाई करने की चेतावनी देता हूं.’

दूसरे स्थानों पर किया जाएगा दुकानों को ट्रांसफर
सतीश उपाध्याय ने कहा कि एनडीएमसी के तहत आने वाले सभी इलाकों का सर्वेक्षण किया जाना चाहिए और यह देखा जाना चाहिए कि वहां पर धार्मिक स्थलों के पास मांस की दुकानें हैं या नहीं और उन्हें दूसरे स्थानों पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए. परिषद के एक अन्य शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘अधिकारियों को एक सर्वेक्षण करने के लिए निर्देशित किया गया है’. पिछले महीने तत्कालीन दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगमों ने नवरात्री के दौरान मांस की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया था.

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर