होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली में दिल का दहला देने वाली वारदात, पार्किंग में सोते व्यक्ति पर पेट्रोल डालकर लगाई आग

दिल्ली में दिल का दहला देने वाली वारदात, पार्किंग में सोते व्यक्ति पर पेट्रोल डालकर लगाई आग

New Delhi: धमकी के बाद कार पार्किंग में सोते समय आग लगाई

New Delhi: धमकी के बाद कार पार्किंग में सोते समय आग लगाई

New Delhi News: देश की राजधानी के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. उधारी के पैसे चुका पान ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

झुलसने के कारण हाथ के बजाय पैर का अंगूठा लगाकर कराई एफआईआर
दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, दूसरा फरार

नई दिल्ली. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway station) की कार पार्किंग में पुलिस बैरिकेड को सटाकर सोए एक मोची (Cobbler) पर पैसे के विवाद में दो लोगों ने पेट्रोल छिड़ककर (Pouring Petrol) आग लगा दी. आग लगने से वह गंभीर रूप से झुलस गया. 80 फीसदी झुलसी हालत में उसका लोक नायक अस्पताल (Lok Nayak Hospital) में उपचार चल रहा है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा अभी फरार चल रहा है. पुलिस ने उसकी तलाश में कई जगह दबिश दी है.

पुलिस के मुताबिक बुरी तरह झुलस चुका पीड़ित जोगराज मोची का काम करता है. जोगराज (48) यूपी के जिला एटा में जैथरा का निवासी है. उसने मई 2022 में बेटी की शादी के लिए राजीव नामक व्यक्ति से एक लाख रुपये की रकम उधार ली थी. वह पाई-पाई जोड़कर उधारी का रुपया लौटाने की कोशिश में लगा था, लेकिन राजीव और उसके साथी तत्काल पूरी रकम देने का दबाव बना रहे थे.

Rajasthan political crisis: BJP का गहलोत पर तंज, कहा- इस बार जादूगर खुद ही फंस गए इंद्रजाल में

पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा, दूसरा फरार
उधारी के रुपये वापस न करने से नाराज दो आरोपियों ने रेलवे स्टेशन की कार पार्किंग में सो रहे जोगराज पर आधी रात में पेट्रोल डालकर आग लगा दी. इससे जोगराज चिल्लाने लगा तो वो दोनों वहां से फरार हो गए. बाद में वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसे लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया और इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने राजीव को गिरफ्तार कर लिया है और उसके साथी की तलाश जारी है.

धमकी के बाद कार पार्किंग में सोते समय आग लगाई
पीड़ित जोगराज इतना जल गया था कि उनके बयान रिकॉर्ड कर पुलिस को उनके हाथ के अंगूठे की जगह पैरों के अंगूठे का निशान लेना पड़ा. पुलिस ने हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया है. पीड़ित जोगराज ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि राजीव से कुछ समय में पैसे लौटाने का वादा किया था, लेकिन राजीव मुझ पर पैसे वापस करने का दबाव बना रहा था. गुरुवार की रात राजीव मेरे पास आया, मुझे गाली दी और मुझे धमकी भी दी थी. इसके बाद मैं सोने चला गया. रात लगभग 2.30 बजे मैंने देखा कि एक व्यक्ति मुझ पर तेल डाल रहा है. राजीव के पास माचिस की तीली थी और उसने मुझे आग लगा दी और फरार हो गया.

Tags: Delhi, Delhi news, New Delhi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें