नोएडा में Unlock 2.0 की गाइडलाइन लागू नहीं, रात 8 बजे ही बंद होंगे बाजार

अनलॉक 2.0 में भी नोएडा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा.
अनलॉक 2.0 में भी नोएडा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा.

Unlock 2.0 Guidelines: नोएडा पुलिस (Noida Police) के मुताबिक जिले में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय पुराना, यानी रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक, लागू रहेगा.

  • Share this:
नोएडा. कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर पूरे देश में अनलॉक 2.0 (Unlock 2.0) की गाइडलाइंस लागू कर दी गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) के निर्देश पर लागू की गई गाइडलाइंस में इस बार रात के कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया है. Unlock 1.0 में जहां रात 9 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक कर्फ्यू की बात कही गई थी, वहीं अब रात 10 से सुबह 5 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा. लेकिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में MHA की नई गाइडलाइन के तहत रात के कर्फ्यू के समय में कोई बदलाव नहीं होगा. नोएडा पुलिस (Noida Police) के मुताबिक जिले में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय पुराना, यानी रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक, लागू रहेगा. नोएडा पुलिस के मुताबिक कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

अनलॉक-2 गाइडलाइन आने के बाद भी दिल्ली से सटे नोएडा में वही नियम लागू होंगे जो अनलॉक-1 में लागू थे. दरअसल गौतमबुद्ध नगर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले दिनों पुलिस कमिश्नर ने निर्णय लिया था कि रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी एसएचओ को इस निर्देश को सख्ती से अमल करने-कराने को कहा था. अब जबकि अनलॉक-2 की गाइडलाइंस आ गई तो इस पर लोगों में संशय था कि कुछ नरमी बरती जाएगी या फिर वही पहले वाला ही आदेश नोएडा में लागू होगा.

ये भी पढ़ें- COVID-19: सीएम केजरीवाल बोले- हमलोग हालात नियंत्रित करने में सफल रहे...



इस मामले में जब न्यूज 18 हिंदी ने गौतमबुद्ध नगर के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह से बात की तो उनका था, 'हम पुराने आदेश को ही लागू रखेंगे. फिलहाल किसी भी तरह की ढील देने की कोई संभावना नहीं है. जिले के दुकानदारों को हर हालत में रात 8 बजे तक दुकान बंद कर देना होगा. रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा.'
 

 

बता दें कि नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, हापुड़ और मुज़फ्फरनगर में रात के कर्फ्यू का समय पिछले दिनों बढ़ा दिया गया था. इन जिलों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाया गया. पहले यह समय रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक था. यूपी सरकार के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह कदम उठाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज